PC: aajtak

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Paytm पर नजर रखते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इस कदम के परिणामस्वरूप, Paytm Payments Bank Limited के कुछ सेवाओं को रोकने का आदेश दिया गया है, जिसमें Paytm FASTag भी शामिल है। FASTag एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम है और इसकी अभाव में दोगुना टोल टैक्स का भुगतान करना पड़ सकता है। अब सवाल उठता है कि 29 फरवरी के बाद Paytm FASTag के साथ क्या होगा?

RBI ने बुधवार को डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज प्रदान करने वाली कंपनी Paytm की बैंकिंग ब्रांच Paytm Payments Bank Ltd पर नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी है।

RBI के निर्णय के अनुसार, Paytm Payments Bank Ltd को 29 फरवरी 2024 के बाद नए उपभोक्ताओं को खाता खोलने, वॉलेट और Fastag में डिपॉजिट/टॉप-अप करने की अनुमति नहीं होगी।

Paytm SoundBox पर आया कंपनी का पोस्ट

Paytm बंद नहीं होगा, RBI निर्णय को समझें

RBI ने Paytm के PPBL ब्रांच की सेवाओं पर कदम उठाया है, इसके बाद मौजूदा उपभोक्ता 1 मार्च या उसके बाद Paytm Wallet में रुपये जमा नहीं कर पाएंगे। इस समय में, Paytm Fastag तक पहुँचने में आपको समस्या हो सकती है, क्योंकि Paytm Fastag की भुगतान Paytm Wallet में जमा किए गए रुपयों से होती है। Paytm से लोन या अन्य सुविधाएं भी नहीं ली जा सकेंगी। हालांकि, इस अवधि के दौरान UPI भुगतान और अन्य ऑनलाइन भुगतान की सुविधा जारी रहेगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News