WhatsApp पिछले कुछ समय से एक के बाद एक फीचर ला रहा है। इसी क्रम में व्हाट्सएप अब ऐप में एक शॉपिंग बटन जोड़ रहा है। कंपनी का कहना है कि यह सुविधा कारोबारियों के लिए फायदेमंद होगी। व्हाट्सएप के इस नए फीचर के तहत यूजर्स को उनके बिजनेस व्हाट्सएप अकाउंट प्रोफाइल के बगल में एक शॉपिंग बटन दिखाया जाएगा। यह बटन स्टोर आइकन की तरह दिखेगा। यह सामान्य व्हाट्सएप खाता उपयोगकर्ता व्यवसाय व्हाट्सएप खाते में देख सकेंगे।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के अनुसार, हर दिन 175 मिलियन लोग व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट में मैसेज करते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि हर दिन 400 मिलियन उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर व्यापार सूची देखते हैं। व्हाट्सएप के अनुसार, दुनिया भर के व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए एक शॉपिंग बटन तैयार किया जा रहा है। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस बिजनेस अकाउंट में वॉयस कॉल बटन दिया जाएगा।

वॉयस कॉल बटन के लिए, उपयोगकर्ता कॉल बटन पर टैप करके आवाज और वीडियो के बीच चयन कर सकते हैं। व्हाट्सएप शॉपिंग बटन का उपयोग करने के लिए आपको व्हाट्सएप के किसी भी व्यवसाय खाते में जाना होगा। यह खाता किसी से भी हो सकता है, जिससे आपने हाल ही में किसी उत्पाद या सेवा को खरीदने के लिए संदेश भेजा है या प्राप्त किया है। आपको यहां व्यवसाय खाते में खरीदारी आइकन दिखाई देगा। उस पर टैप करके आप उस व्यवसाय द्वारा पेश किए गए उत्पादों की सूची देख सकते हैं। विशेष रूप से, व्हाट्सएप एक सुपर ऐप बन गया है और भारत में व्हाट्सएप पे भी लॉन्च किया गया है।


UPI आधारित भुगतान व्हाट्सएप पर भी किए जा सकते हैं।

Related News