इस समय टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया बेहद ही कठिन आर्थिक संकट से जूझ रही है और बुरी तरह से कर्ज में डूब चुकी है। कंपनी बंद होने की कगार पर है। इसी बीच कुमार मंगलम बिड़ला ने नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्ट पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे का सीधा असर Vi के शेयर्स पर भी देखने को मिला। गुरुवार को बीएसई पर Vodafone Idea का शेयर 24.54 फीसदी टूटकर 52 हफ्ते के निचले स्तर 4.55 रुपए के भाव पर लुढ़क गया।

एनएसई पर शेयर 24.16 फीसदी गिरकर 4.55 रुपए पर आ गया। शेयरों में गिरावट से वोडाफोन आइडिया के निवेशकों को भी भारी नुकसान हुआ है।


वोडाफोन आइडिया वित्तीय संकट से गुजर रही है। ऐसे में कंपनी फंड जुटाने की कोशिश में लगी है लेकिन उनकी सारी कोशिशें नाकमयाब रही है। बिड़ला ने हाल ही में कर्ज में डूबी कंपनी को बाहर निकालने के लिए एक सरकारी पैकेज की मांग की थी। 31 अगस्त, 2018 में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर का विलय हुआ था। तब से कंपनी पर इ 1.80 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है।


वोडाफोन आइडिया का शेयर 4 दिनों में 45 फीसदी तक टूट चुका है। कुमार मंगलम बिड़ला के नॉन एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और नॉन एग्जिक्यूटिव चेयरमैन पद छोड़ने के बाद उनका इस्तीफा भी स्वीकार किया जा चूका है। वोडाफोन आइडिया में उनकी हिस्सेदारी 27 फीसदी और ब्रिटिश टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन पीएलसी की हिस्सेदारी 44 फीसदी है।

Related News