दुनिया में हर व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता हैं। स्मार्टफोन हम सबकी जरुरत का हिस्सा बन चुका हैं। ऐसे में आम आदमी ही नहीं बड़े बड़े पद पर आसीन लोग भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। इस लेख में हम आपको बताएँगे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किस फोन को यूज़ करते हैं।

इसी साल मई महीने में व्हाइट हाउस के दो अधिकारियों ने ट्रंप के स्मार्टफोन के बारे में खुलासा किया था। पोलिटिको की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एप्पल कंपनी के दो आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। जिसमें से एक कॉल करने के लिए और दूसरा ट्वीट करने के लिए यूज़ करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया हैं कि, ट्रंप जिस आईफोन का इस्तेमाल ट्वीट करने के लिए करते हैं, उसमें हाई सिक्योरिटी फीचर नहीं हैं। दो वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पोलिटिको ने लिखा हैं कि, ट्रम्प सिक्योरिटी क्लीयरेंस को असुविधाजनक मानते हैं।

बता दे नियमों के मुताबिक हर अमेरिकी राष्ट्रपति को 30 दिनों पर अपना फोन सोशल रिस्क की जांच के लिए भेजना होता हैं। लेकिन ट्रम्प सिक्योरिटी क्लीयरेंस को असुविधाजनक मानते हैं। तो इस रिपोर्ट से साफ़ हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति एप्पल कंपनी के आईफोन का इस्तेमाल करते हैं।

Related News