देश में अपनी बेहतर और मजबूत मोबाइल्स के लिए जानी जाने वाली मशहूर बैंड नोकिया जल्द ही अपनी नई नोकिया 7.3 मोबाइल को लॉन्च करने जा रहा है। हालांकी अभी इस फोन की लॉन्च डेट से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं इस नोकिया 7.3 को कई बार ऑनलाइन लिस्टिंग में देखा जा चुका है। वहीं अब इस अपकमिंग फोन की कुछ तस्वीरें लीक हुई है। सामने आई तस्वीरों में इस फोन के फ्रंट व रियर डिजाइन की जानकारी मिलती है।

इस नोकिया 7.3 में फ्रंट की ओर पंच होल कैमरा दिया गया है जबकी इसके स्क्रीन पर बाएं कोने में कैमरा मॉड्यूल भी देखा जा रहा है। इसके रियर में एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जिसमें दो सेंसर दिया गया है। बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश और एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा जा सकता है। वहीं साइड में एक गूगल असिस्टेंट लॉन्च करने के लिए एक अलग बटन को भी साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा इन नई नोकिया स्मार्टफोन में नीचे की ओर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिया गया है।

इससे पहले सामने आई जानकारी के अनुसार, इस फोन को 5जी कनेक्टिविटी के साथ उतारा जाएगा। वहीं माना जा रहा है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। इस फोन में आगे की तरफ 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। वहीं बैटरी की बात करें तो नोकिया 7.3 में 4000mAh की पावरफुलल बैटरी के साथ 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक इस्तेमाल किए जा सकते है। इसके रियर में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल और 2 मेगापिक्सल के 2 सेंसर वाला क्वाड रियर सेटअप इस्तेमाल किया जा सकता है।

Related News