टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क, जो वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, अब अपनी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ चुके हैं। ट्विटर इंक के लिए मस्क की $44 बिलियन की बोली को कंपनी ने स्वीकार कर लिया, जिससे वह नए मालिक बन गए हैं।

टेस्ला के सीईओ और ट्विटर इंक के बीच बहुप्रतीक्षित सौदे को आखिरकार 24 अप्रैल को अंतिम रूप दिया गया, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने मस्क के स्वामित्व का दावा करने के बाद कंपनी में कई बदलावों की आशंका जताई, जिन्होंने उपयोगकर्ताओं के लिए 'एडिट' बटन पेश करने का विचार प्रस्तावित किया है।

कंपनी को खरीदने के लिए एलोन मस्क द्वारा किए गए सौदे को स्वीकार करने वाले ट्विटर पर #twittersold और #TwitterTakeover जैसे टैग ऑनलाइन ट्रेंड करने लगे।

मस्क ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्री स्पीच के इस्तेमाल की वकालत करते रहे हैं, जिससे कई यूजर्स यह अनुमान लगा रहे हैं कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उनके स्थायी प्रतिबंध के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट से फिर से जुड़ने की अनुमति दी जाएगी।

कुछ लोगों ने मस्क द्वारा किए गए निर्णय की सराहना की और स्वागत किया, जिन्हें उपयोगकर्ताओं द्वारा सोशल मीडिया के "मेमे किंग" का ताज पहनाया गया है, जबकि अन्य इस सौदे के आलोचक हैं, जो इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि कंपनी का भविष्य क्या है।

यहां देखिए सोशल मीडिया पर कुछ मजेदार मीम्स-

इसके अलावा, मस्क ने पहले कुछ बदलावों पर चर्चा की है जो वह वेबसाइट पर पेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि ट्विटर को उपयोगकर्ता के अनुकूल बदलाव की जरूरत है, जैसे कि एक एडिट बटन शामिल करना और "स्पैमबॉट्स" को मिटाना है जो भारी मात्रा में अवांछित ट्वीट भेजते हैं।

जहां ज्यादातर नेटिज़न्स ट्विटर की बिक्री का जश्न मना रहे हैं, वहीं कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने इस मामले पर अपनी राय व्यक्त की है। अग्रवाल ने ट्विटर के कर्मचारियों से कहा कि हालिया सौदे के बाद कंपनी का भविष्य "अंधेरे में रहता है"।

इस बीच, रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार अग्रवाल अगर वह सोशल मीडिया कंपनी में नियंत्रण में बदलाव के 12 महीनों के भीतर समाप्त कर लेते हैं तो उनको अनुमानित रूप से 42 मिलियन अमरीकी डालर मिलेंगे।

Related News