माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर यूजर्स को जल्द ही एक अपडेट मिलेगा। जिसमें 280 कैरेक्टर की लिमिट अभी भी बढ़ाई जा सकती है। कंपनी ने कहा कि वह 280 कैरेक्टर से आगे जाने पर फोकस कर रही है।

हम ट्विटर पर सभी को अपने विचार प्रस्तुत करने में सक्षम बनाना चाहते हैं, हालांकि वे सहज महसूस कर सकते हैं। चाहे ट्वीट के माध्यम से या लाइव चैट में अपनी वास्तविक आवाज का उपयोग करके।

नई सुविधाएँ शुरू होंगी

जबकि ट्विटर कुछ और नए घड़े लेकर आ रहा है। कंपनी के उत्पाद नेता एस्थर क्रॉफर्ड के अनुसार, अंतरिक्ष प्रारूप उपयोगकर्ताओं को नए तरीकों से चैट में संलग्न होने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

उन्होंने कहा कि लाइव स्ट्रीम को समाप्त करने से लोग स्पेस ऑडियो चला सकते हैं। वहीं, ट्विटर सुपर फॉलोअर्स की पहुंच बढ़ाने पर विचार कर रहा है। Twitter Headsup को रोल आउट किया जा रहा है, जो अभी परीक्षण के चरण में है।

आपको रिक्त स्थान को ब्लॉक करने का विकल्प मिलेगा

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर पर जल्द ही चार नए फीचर जोड़े जाएंगे। इन नई सुविधाओं के आगमन के साथ, उपयोगकर्ता अपने स्पेस के लिए नए नियम निर्धारित करने में सक्षम होंगे।

साथ ही यूजर्स के पास स्पेस को ब्लॉक करने का भी विकल्प होगा। इसका मतलब है कि ट्विटर यूजर्स किसी खास ग्रुप के लोगों की लाइव बातचीत को ब्लॉक कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है।

जवाब

वहीं, रिपोर्ट से यह भी पता चला कि यूजर्स को स्पेस के लिए रिप्ले का विकल्प दिया जाएगा। वर्तमान में उपयोगकर्ता केवल रूपांतरण के लाइव होने के बाद ही स्पेस से जुड़ सकता है। साथ ही, रूपांतरण समाप्त होने के बाद इसे दूसरी बार नहीं सुना जा सकता है।

Related News