Telegram लगातार अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स ऑफर कर रहा है। कंपनी ने अब अपने यूजर्स के लिए एक और फीचर जोड़ा है जिसमें वे ग्रुप चैट को वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में बदल सकते हैं। उपयोगकर्ता इस सुविधा का उपयोग टेलीग्राम के आईओएस, एंड्रॉइड और डेस्कटॉप ऐप के नवीनतम संस्करण में कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स के पास किसी के वीडियो फीड को पिन करने का भी विकल्प होगा ताकि पिन किया हुआ व्यक्ति कॉल में शामिल होने पर भी सेंटर में बना रहे।

Top 5 Features Of Telegram Thar Are Not Available In WhatsApp - WhatsApp पर  भारी पड़ सकते हैं Telegram के ये गजब के फीचर्स, यहां जानें पूरी डिटेल |  Patrika News

अनपेक्षित रूप से, उपयोगकर्ता आपकी स्क्रीन साझा कर सकते हैं यदि उन्हें एक प्रस्तुति देने की आवश्यकता है या कुछ दिखाना चाहते हैं, Engadget रिपोर्ट। यूजर्स के पास अपनी कैमरा फीड और स्क्रीन दोनों को एक साथ शेयर करने का विकल्प होगा। इस रिलीज के साथ, समूह वीडियो कॉल वॉयस चैट में शामिल होने वाले पहले 30 लोगों तक सीमित हैं, लेकिन टेलीग्राम ने कहा कि संख्या 'जल्द' बढ़ेगी

क्योंकि यह लाइव इवेंट और अन्य नई सुविधाओं का समर्थन करने के लिए वॉयस चैट का समर्थन करती है। उपयोगकर्ता फोन, साथ ही टैबलेट और कंप्यूटर पर समूह वीडियो कॉल में भाग ले सकते हैं। इससे पहले, टेलीग्राम के सीईओ पावेल ड्यूरोव ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किए गए एक संदेश के माध्यम से घोषणा की, जिसमें उन्होंने लिखा: "हम मई में अपनी वॉयस चैट में एक वीडियो आयाम जोड़ेंगे, जिससे टेलीग्राम समूह वीडियो कॉल के लिए एक शक्तिशाली उपकरण बन जाएगा। एक मंच।

WhatsApp vs Telegram vs Hike | कौन है बेहतर? - YouTube

" अप्रैल 2020 के एक ब्लॉग पोस्ट में, 400 मिलियन उपयोगकर्ताओं को चिह्नित करने के लिए, उन्होंने लिखा कि ग्लोबल लॉकडाउन "एक विश्वसनीय वीडियो संचार उपकरण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जो 2013 में मैसेजिंग की तरह 2020 में वीडियो कॉल को डब करने के लिए होगा।" हालाँकि, यह समूह वीडियो कॉलिंग के लिए सुरक्षा के महत्व पर भी जोर देता है और शायद देरी का कारण है। कंपनी ने कहा कि वह अप्रैल 2020 में 400 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गई, जो 2018 में 200 मिलियन से अधिक थी।

Related News