बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम फोन चार्ज करते हैं तो फोन चार्ज में लगाने के बाद भी बेहद स्लो चार्ज होता है। लेकिन आज के समय में सभी ये चाहते हैं कि उनका फोन फ़ास्ट चार्ज हो जाए और इसके लिए घंटों इंतजार ना करना पड़े। इसके लिए आपकी कुछ गलतियां जिम्मेदार हो सकती है। इसलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको फोन चार्ज करते वक्त ध्यान में रखने हैं।

वॉल सॉकेट पर करें फोन को चार्ज: -फोन को चार्ज करने के लिए वॉल सॉकेट पर ही लगाए। इससे फोन क्विक चार्ज होता है। अगर फोन को लैपटॉप केसाथ यूएसबी केबल से चार्ज करेंगे तो घंटों में भी फोन चार्ज नहीं होगा।

हाई पावर्ड चार्जर: ऐसे चार्जर का इस्तेमाल करें जो उतनी पावर जनरेट करे जितना आपका स्मार्टफोन हैंडल कर पाए। उदाहण के लिए iPhone 6 फोन 1 amp पावर एडेप्टर के साथ आता है। लेकिन यह 2.1 amp तक के चार्जर को हैंडल कर सकता है। ऐसे में आप उस चार्जर से फोन को जल्दी चार्ज कर सकते हैं।

एयरप्लेन मोड पर डालें: फोन को चार्ज करते समय उसे एयरप्लेन मोड पर डाल दें। इस से आपका फोन बेहद जल्दी चार्ज हो जाएगा।


फोन को बार-बार न करें चेक: जब आपने फोन को चार्जिंग पर लगाया हो तो फोन को बार-बार चेक न करें। इससे फोन बैटरी लगातार यूज करती रहती है और फोन की बैटरी चार्ज होने के साथ-साथ ड्रेन भी होती रहती है।

Related News