दुनिया के सबसे बड़े तकनीकी कार्यक्रमों में से एक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का समापन हो गया है। सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर चुना गया है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उनके नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन के रूप में चुना गया है। सैमसंग गैलेक्सी s21 हाई एंड मॉडल को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021 में ग्लोबल मोबाइल अवार्ड के रूप में चुना गया है।

यह आयोजन हर साल बार्सिलोना में होता है। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी Samsung Galaxy S21 Ultra 5G को जनवरी में लॉन्च किया गया था। इसका मुकाबला Galaxy S20 FE 5G, Apple iPhone 12 Pro Max, OnePlus 9 Pro और Xiaomi MI 11 Ultra से है। इस बारे में बात करते हुए सैमसंग ने कहा कि अवॉर्ड कैटेगरी के जज ने कहा कि सैमसंग ने एक ऐसा स्मार्टफोन बनाया है जो कई तरह के फीचर्स, AMOLED डिस्प्ले और बेस्ट-इन-क्लास कैमरा ऑफर करता है। इसके अलावा यह कई नए बेस्ट फीचर्स के साथ आता है। यही कारण है कि यह 2021 का सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन विजेता है।

सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा 5जी में 6.7 इंच का डिस्प्ले है। गैलेक्सी एस सीरीज़ का यह पहला डिवाइस है जो एस-पेन स्टायलस को सपोर्ट करता है। इससे पहले गैलेक्सी नोट फैबलेट में एस-पेन स्टायलस पेश किया गया था। इसके रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा फोन में वाइड एंगल लेंस और दो टेलीफोटो लेंस हैं। फोन को भारत में 105,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

यह फोन 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। आप इस फोन को खरीदने पर बैंक ऑफर और कार्ड कैशबैक ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं। इस फोन का रिजॉल्यूशन 1440*3200 पिक्सल है, जो 10 हर्ट्ज से 120 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इसकी पीक ब्राइटनेस 1500nits होगी। सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा 5जी स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 888 का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्रॉयड 11 आधारित वन UI13 पर काम करता है। इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी है। जिसे 2W चार्जिंग की मदद से फास्ट चार्ज किया जा सकता है।

Related News