हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने भारत में अपना पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी X2 प्रो लॉन्च किया है। दरअसल, यह स्मार्टफोन भारत के साथ-साथ अन्य मार्केट में भी काफी पसंद किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन काफी कम कीमत में बहुत ही जबरदस्त है। अगर आप अपने लिए बहुत ही काम कीमत में बेस्ट फ़ोन लेने की सोच रहे है तो ये आपके लिए बेस्ट फ़ोन।

दरअसल, इस स्मार्टफोन में दुनिया का सबसे तेज चलने वाला प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्लस दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है जो आपको आईफोन में भी देखने को नहीं मिलती है। फोन में 50 वॉट की SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग दी गई है जो आपके स्मार्टफोन को 15 मिनट से भी कम समय में 50% चार्ज कर देगी।

इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड फ्लूइड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9, रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ और सैंपलिंग रेट 135 हर्ट्ज है। डिस्प्ले पैनल डीसी डिमिंग 2.0 तकनीक सपोर्ट के साथ आता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो रियलमी एक्स2 प्रो के पिछले हिस्से में चार रियर कैमरे होंगे, इसमें 64 मेगापिक्सल का Samsung GW1 प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर, 115 डिग्री अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा सेंसर है।सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 कैमरा सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/2.0 है।

Related News