सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सेक्टर में अपना दबदबा बनाने के बाद अब META स्मार्ट गैजेट सेक्टर में भी प्रवेश करने की योजना बना रही है। मेटा कंपनी अपनी 2 नई स्मार्टवॉच पर काम करने में लगी हुई है। एक स्मार्टवॉच को अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को कई खास फीचर्स मिलने वाले हैं। इन दोनों में क्या खास फीचर होने वाले हैं।

दमदार कैमरा फीचर्स: खबरों की माने तो फेसबुक स्मार्टवॉच में आपको वीडियो कॉलिंग के लिए प्राइमरी कैमरा मिलने वाला है। जिसके अलावा इस स्मार्टवॉच के पिछले हिस्से पर तस्वीरें क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए एक कैमरा भी होगा। जिसके जरिए आप अलग-अलग एंगल से तस्वीरें या वीडियो क्लिक कर पाएंगे। जिसके अलावा इसमें आपको 4G की सुविधा भी मिलेगी।

सेहत पर भी होगी नजर: रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इस स्मार्टवॉच में VR और AR जैसे फीचर भी होंगे। इसका मतलब है कि इसे VR सेट के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. स्मार्टवॉच में हेल्थ से जुड़े कई फीचर्स भी मिलने वाले हैं। इसमें आपको हार्ट रेट ट्रैकिंग, स्टेप काउंटिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और बॉडी टेम्परेचर सेंसर जैसे फीचर भी मिलेंगे।

क्या होगी कीमत, कब होगी लॉन्च: बता दें कि इस स्मार्टवॉच का पहला वेरिएंट इस साल मार्च-अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। आपको व्हाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर का भी ऑप्शन दिया जाएगा। यदि बात करें किसकी कीमत की तो यह 30 हजार रुपये के दायरे में आ सकती है।

Related News