फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर जारी किया है। इस फीचर को एंटी-एब्यूज नाम दिया गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर यूजर्स को अब्यूसिव कंटेंट देखने से रोकेगा। दुर्व्यवहार सामग्री में नस्लवादी, सेक्सिस्ट, समलैंगिकता और अन्य प्रकार के दुर्व्यवहार शामिल हैं।

इंस्टाग्राम के हेड ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस बारे में बताया है। इंस्टाग्राम के नए फीचर से लोगों को कमेंट्स और डीएम रिक्वेस्ट को सीमित करने की सुविधा दी जाएगी। इंस्टाग्राम संभावित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले यूजर को अलर्ट करेगा।

इसके अलावा इसमें हिडन वर्ड्स फीचर भी है। इससे यूजर्स आपत्तिजनक शब्दों की डीएम रिक्वेस्ट को फिल्टर कर सकते हैं। इंस्टाग्राम के हेड मोसेरी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि लिमिट फीचर को आसानी से ऑन या ऑफ किया जा सकता है।

यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के डीएम अनुरोधों और टिप्पणियों को स्वचालित रूप से छिपा देगी जो अनुसरण नहीं करते हैं। यह उस स्थिति में बहुत उपयोगी होगा जहां लोगों को अचानक बहुत सारे डीएम और उन लोगों से टिप्पणियां मिलती हैं जिन्हें वे नहीं जानते हैं।

इसी तरह, किसी भी क्रिएटर को लिमिट फीचर के मैसेज या कमेंट को बंद करने की जरूरत नहीं होगी।

यह उन लोगों की संख्या को सीमित कर देगा जो उपयोगकर्ताओं के खातों को लक्षित कर रहे हैं। हिडन वर्ड्स फीचर आपत्तिजनक शब्दों, वाक्यांशों और इमोजी को छिपे हुए फ़ोल्डरों में स्थानांतरित कर देगा। कंपनी का कहना है कि नए फीचर्स के सामने आने के बाद यूजर्स सुरक्षित महसूस करेंगे।

Related News