इन दिनों भारतीय ग्राहकों के बीच स्मार्टफोन का क्रेज काफी बढ़ गया है। समाज के हर वर्ग के हाथ में स्मार्टफोन दिख ही जाता है। ऐसे में मोबाइल कंपनियां भी आम लोगों की पहुंच में अपने मोबाइल्स को लॉन्च कर रही है। पिछले दिनों टेक्नो ने भी एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो कि कम कीमत के साथ-साथ ग्राहकों को 64 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा देता है। हम बात कर रहे हैं Camon 16 स्मार्टफोन की। इस फोन की शुरुआती कीमत 11 हजार रुपये से कम है।

स समय बाजार में Camon 16 फोन की कीमत 10,999 रुपये के साथ बेचा जा रहा है जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है। कम कीमत में आने वाले इस फोन में कंपनी द्वारा LED फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ दो 2 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा दिया गया है। वहीं बेहतर सेल्फी के लिए इस कमाल के फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगाया गया है। बाजार में धड़ल्ले से बिक रही इस फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज क्षमता दी गई है।

इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G70 प्रोसेसर लगा है। इस नई टेक्नो कैमन 16 को पंच-होल डिजाइन के साथ 6.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो कि इसके रेंज में काफी कम मोबाइल में मिलता है। वहीं इसमें बेहतर बैटरी बैकअप के लिए 5000mAh की पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन का आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 है। 10 हजार के रेंज में यह मोबाइल फोन ग्राहकों के लिए एक बेहतर ऑप्शन प्रदान करता है।

Related News