तापमान हर दिन बढ़ रहा है और गर्मी के साथ-साथ देश के कई देशों में बिजली की समस्या भी बढ़ती जा रही है, यदि आप भी ऐसी समस्या से पीड़ित हैं तो हम आपके लिए एक बेहतरीन उत्पाद के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। आपको हम 200 रुपए से कम में प्रोडक्ट की जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आप बिना बिजली के भी अपने घर में रोशनी कर सकेंगे।

ये एलईडी इन्वर्टर बल्ब बिजली के बिना भी काम करेंगे: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आरएससीटी 9W इन्वर्टर एलईडी बल्ब जो एक रिचार्जेबल आपातकालीन एलईडी बल्ब है। यह एक एसी/डीसी बल्ब है जो सफेद रंग में उपलब्ध है और इसे 9W की शक्ति में पेश किया जा रहा है। 220-240V की बैटरी क्षमता से लैस है और इसमें 2200mAh की रिचार्जेबल बैटरी भी दी जा रही है।

खबरों के मुताबिक इसे फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगता है और बिजली न होने पर भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यदि घर में लाइट न हो तो यह LED इन्वर्टर बल्ब 5 घंटे तक का बेहतरीन बैकअप प्रदान करता है। प्लास्टिक और एल्युमिनियम से बने इन बल्बों को कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इसे Amazon से 179 रुपये में खरीद सकते हैं।

एक और विकल्प है: बूस्ट 15W इन्वर्टर एलईडी बल्ब भी एक विकल्प है मगर इसकी कीमत 299 रुपये है। आप इस बल्ब को अमेज़न से भी खरीद सकते हैं। यह एक रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है जो 15W की शक्ति के साथ उपलब्ध है। यह अपने आप चार्ज हो जाता है और फिर लाइट जाने के बाद अपने आप चालू हो जाता है। यह इन्वर्टर बल्ब पॉलीकार्बोनेट से बना है और इसे फुल चार्ज होने के बाद 4 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। कई रंगों में उपलब्ध ये बल्ब बेहद किफायती हैं।

Related News