वीआर गेम्स का मार्केट दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। कई गेम निर्माता कई ऐसे गेम्स पेश कर रहे हैं जो कि वीआर एक्सपीरियंस की पेशकश करते हैं। इन्हे खेलने के लिए वीआर हेडसेट्स की जरूरत होती है। वीआर गेम खेलते समय आपको ऐसा महसूस होगा कि जैसे आप खुद उस दुनिया में मौजूद हैं। ऐसी कई ऐप्स भी हैं जो आपको वीआर गेम्स खेलने की अनुमति देती है। तो आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ गेम्स के बारे में जो आपको वीआर की दुनिया में ले जाएंगे।

Minos Starfighter VR

मोबाइल स्पेस में वीआर प्रवृत्ति शुरू होने के बाद Minos Starfighter वीआर एक लोकप्रिय वीआर गेम रहा है। यह मूल रूप से एक अंतरिक्ष शूटर गेम है जो आपको कॉकपिट में डाल देता है क्योंकि आपको अंतरिक्ष की दुनिया में दुश्मनों से लड़ना होगा।

जैसे ही आप गेम में आगे बढ़ेंगे तो आपको शिप अपग्रेड्स, स्कोरबोर्ड, हार्डवेयर कंट्रोल सपोर्ट, और वहां के किसी भी वीआर गेम के कुछ बेहतरीन ग्राफिक्स आदि देखने को मिलेंगे।

Galaxy VR

Minos Galaxy VR की तरह यह भी एक शूटर गेम भी है जो एक एफपीएस शूटर अनुभव के साथ अंतरिक्ष की दुनिया में ले जाता है। आप एफपीएस के रूप में जमीन पर या शूटर के रूप में आकाश में विभिन्न प्रकार की लड़ाइयों में शामिल होंगे। हालांकि, आपको गेम खेलने के लिए जॉयस्टिक के साथ कंट्रोलर की आवश्यकता हो सकती है।

Chair In A Room

Chair In A Room एक रहस्य से भरा हुआ पजल गेम है। इस गेम की स्टोरी एक डार्क रूम से शुरू होती है। इसके बाद आपको कई तरह के भूत मिलेंगे जो कि आपको अच्छा इंसान बनाने में मदद करेंगे। इस गेम को खेलने में वाकई काफी मजा आएगा। आपको इस गेम का वीआर वर्जन अपने एंड्राइड फोन में एक बार जरूर खेलना चाहिए।

InMind VR

इनमाइंड वीआर यूजर्स के बीच सबसे अधिक खेले जाने वाले वीआर गेम में से एक है। यह गेम एक आर्केड शूटर है जो आपको मस्तिष्क के तंत्रिका मार्गों के माध्यम से शारीरिक असामान्यताओं की तलाश में ले जाता है।

एक बार जब आप उन्हें ढूंढ लेते हैं, तो आप फिर आप ब्रेन को फिर से हेल्दी बनाने के लिए कोशिश कर सकते हैं। आप वीआर हेडसेट के साथ या उसके बिना इस गेम को खेल सकते हैं और गेम को खेलने के लिए गेम पैड की आवश्यकता नहीं होती है। डेवलपर ने इन्सेल वीआर नाम का एक दूसरा गेम भी लॉन्च किया है जो कि काफी अच्छा है।

Lola and the Giant

लोला एंड दा जायंट थर्ड और फर्स्ट पर्सन वीआर एडवेंचर गेम है जहां आप एक मिस्टीरियस पॉवरफुल लड़की और एक बड़े और स्ट्रांग स्टनी जायंट दोनों के रूप में खेलते हैं।इसमें आपको पजल्स को सॉल्व करना होगा, बुरे राक्षसों को मारना होगा और कई एडवेंचर करने होंगे।

Related News