इंटरनेट डेस्क। Apple के द्वारा iPhone के लॉन्च होने के बाद अब कई अन्य कंपनियों ने भी ठीक इसी की तरह दिखने वाले स्मार्टफोन बाजार में उतारे है। हाल ही में शाओमी ने भी iPhone X जैसी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Redmi 6 Pro लॉन्च किया है लेकिन शाओमी से पहले भी कई कंपनियां इस तरह के स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। यहाँ पर कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बताया गया है जो कि iPhone X की तरह दिखते है -

Noa N10 - इस स्मार्टफोन का निर्माण क्रोएशिया की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Hangar18 ने किया है जिसमें iPhone X की 5.8 इंच स्क्रीन की तुलना में 6.2 इंच की बड़ी स्क्रीन दी गई है। इसकी स्क्रीन के टॉप पर एक 'नॉच' दिया गया है और इसमें iPhone X की तरह ही ड्यूल रियर कैमरा, फेस अनलॉक फीचर और फुल एचडी स्क्रीन दिए गए है। गूगल के एंड्राइड ऑपरेटिंग पर चलने वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 300 यूरो (लगभग 24000 रूपये) है।

Blackview A30 - iPhone X की तरह दिखने वाले इस फ़ोन का निर्माण Shenzhen Doke Electronics Co. ने किया है। हालाँकि अभी तक इस स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन कम्पनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो ऑपरेटिंग सिस्टम का एक लौ डाटा इंटेंसिव वर्जन है।

Doogee V5 - Doogee V5 चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Doogee का iPhone X की तरफ दिखने वाला स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में टॉप पर 'नॉच' के साथ 6.2 इंच की डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हालाँकि कम्पनी ने अभी तक इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है।

Leagoo S9 - यह भी चाइनीज स्मार्टफोन कम्पनी Leagoo द्वारा निर्मित स्मार्टफोन है जो कि iPhone X की तरह दिखता है। इस एंड्राइड स्मार्टफोन में आपको 5.85 इंच की डिस्प्ले मिलती है और इसकी कीमत 125 डॉलर (लगभग 8500) रूपये है।

Wiko View 2 Pro - हालाँकि यह स्मार्टफोन पूरी तरह से iPhone X की तरह नहीं दिखता है लेकिन इसमें एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना में समान दिखने वाला 'नॉच' दिया गया है। इसके अलावा इसमें फेस अनलॉक और ड्यूल कैमरा जैसे फीचर्स भी है। इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 25000 रूपये है।

Related News