एचएमडी की स्वामित्व वाली नोकिया वैश्विक फीचर फोन बाजार में गणना करने के लिए एक बल बनी हुई है। नवीनतम काउंटरपॉइंट की मार्केट मॉनीटर सेवा के मुताबिक फीचर फोन शिपमेंट लगातार चौथी तिमाही में बढ़ी है। रिपोर्ट के अनुसार, नोकिया एचएमडी की वापसी ने बाजार में फीचर फोन की मांग को बढ़ावा दिया है। नोकिया 3310 को एक स्मैश हिट कहा जाता है।

अच्छी निर्मित गुणवत्ता के साथ संयुक्त नोस्टलगिया ने नोकिया को 2018 की तीसरी तिमाही (क्यू 3) के दौरान विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा फीचर फोन प्लेयर बनने में मदद की है।

फीचर फोन बाजार में वैश्विक नेता आईटेल का नाम पहले नाम पर जारी है। कंपनी के स्थानीयकृत उत्पाद अफ्रीकी बाजार में लोकप्रिय हो गए हैं, जिसने इसे वैश्विक रूप से सबसे बड़ा फीचर फोन ब्रांड बनने में मदद की है। वैश्विक स्तर पर फीचर फोन सेगमेंट में शीर्ष पांच खिलाड़ी हैं: आईटेल, एचएमडी ग्लोबल (नोकिया ब्रांड के मालिक), रिलायंस जियो, सैमसंग और टेक्नो; उसी क्रम में रैंक किया गया है। वर्तमान में, वैश्विक बाजार में आईटेल और एचएमडी के नोकिया में 14% हिस्सेदारी है। रिलायंस जियो 11% शेयर के साथ आता है, जबकि सैमसंग 8% बाजार हिस्सेदारी के साथ नंबर 4 पर है। नंबर 5 पर प्लेयर टेक्नो की 6% वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी है।

Related News