देश के टेलीकॉम सेक्टर में मचे डेटा वॉर में हर कंपनी अपने ग्राहकों को बनाये रखने की जुगत में लगी हुई हैं। सस्ते से सस्ते डेटा प्लान्स बाजार में उतारे जा रहे हैं ताकि ग्राहक उन कंपनियों के नेटवर्क से जुड़ सके। आज हम आपको तीन कंपनियों के टॉप पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं ...

एयरटेल (499 रूपये)

देश की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल अपने इस प्लान में ग्राहकों को कुल 75 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए देती हैं। डेटा लाभ के साथ कंपनी इस प्लान में दिन मुफ्त 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी प्रदान करती हैं। वही अन्य फायदों में एक साल का अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन। Wynk TV सब्सक्रिप्शन, लाइव टीवी और मूवीज़ के लाइब्रेरी एक्सेस और हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन शामिल हैं।

जियो (199 रुपये)

टेलीकॉम सेक्टर में डेटा वॉर छेड़ने वाली रिलायंस जियो 199 रूपये की कीमत वाले अपने पोस्टपेड प्लान में यूज़र्स को हर महीने कुल 25 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराती हैं। इसके साथ ही कंपनी यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 मुफ्त एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

वोडाफोन (रेड पोस्टपेड प्लान)

वोडाफोन अपने रेड पोस्टपेड प्लान के अंतर्गत 399 रूपये से लेकर 2,999 रुपये के पोस्टपेड प्लान रखती हैं। देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी वोडाफोन के इन प्लान्स में 300 जीबी तक डेटा और Netflix और Amazon का सब्सक्रिप्शन दिया जाता हैं। बता दे 299 रूपये की कीमत वाले प्लान में 20 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल का लाभ यूज़र्स को दिया जाता हैं।

Related News