इन दिनों स्मार्टफोन गेम्स के शौकी तो हर कोई है। स्मार्टफोन गेम्स खेलने के शौकीन लोगों के लिए हम एक जरुरी जानकारी लेकर आये हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरुरी हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर काफी विवाद हुआ और वे दुनिया के कॉन्ट्रोवर्शियल गेम्स की लिस्ट में शामिल हुए। चलिए जानते हैं ...

ओवरवॉच: इस वीडियो गेम में भारतीयों की देवी काली मां को लीड किरदार में रखा गया था। इस गेम में दिखाए गए कैरेक्टर का नाम सिमेट्रा (Symmetra) है। वही सिमेट्रा की स्किन को ब्लू कलर में दिखाया गया हैं। गेम में सिमेट्रा के कई ऐक्शन और पोज भी हैं जो देवी काली से मिलते-जुलते हैं। रे गेम में वो इंडियन अटायर में दिखाई दी सिमेट्रा के इस गेम पर भारत की तरफ से आपत्ति उठाई गई थी।

टॉम्ब रैडर: इस गेम को अश्लीलता की वजह से विवादों को सामना करना पड़ा। बाजार में आते ही तेजी से लोकप्रिय हुए इस गेम में लीड कैरेक्टर लारा को काफी बोल्ड दिखाया गया था। लारा किरदार को कई प्रकार के भद्दे करतब करते दिखाया गया जिससे विवाद पैदा हुआ और इसे बैन कर दिया गया।

बुली: जरूरत से ज्यादा एक्शन वाले इस गेम को इसलिए बैन कर दिया गया क्योंकि इसमें स्कूली बच्चों के हिसाब से ज्यादा मारधाड़ दिखाई गई थी। गेम में 15 साल का एक स्कूली बच्चा था जिसे विलेन के किरदार में दिखाया गया था। इस विलेन से गेम प्लेयर को लड़ना होता था।


Related News