आज के दौर में मोबाइल एक ऐसा हिस्सा बन गया है जिसे हम अपने से दूर नहीं करते है, क्योकि आज के समय में फ़ोन इतना जरुरी है क़ि जो कई बार आपकी जान भी बचा सकता है। लेकिन कैसे तो चलिए आज जानते है, सबसे पहले अपने फ़ोन में ये 5 एप्लीकेशन जरूर रखे जो हर वक़्त आपके काम आएगा।

1. गूगल मैप: आपके पास एंड्राइड फ़ोन हो या विंडो, आपके मोबाइल में google मैप तो जरूर होना चाहिए. मानिये कि कहीं खो गये, और मदद के लिए आपके पास कोई भी नहीं है तब यही गूगल मैप, आपकी जान बचा सकता है. आप अगर लड़की हैं तब तो आपके पास यह एप्लीकेशन जरूर होनी चाहिए.

2. ट्रू कॉलर: कई बार हमें किसी unknown नंबर से कॉल आती रहती है, हम इनसे परेशान हो जाते हैं,अगर आपके पास ट्रू कॉलर है तो कॉल आते ही नंबर के साथ उसका नाम भी साथ में आ जायेगा।


3. अप-लॉक: कई बार हमें पता नहीं होता है और किसी के हाथ आपका मोबाइल फ़ोन लगने पर वह आपकी हर ख़ुफ़िया बात को जान जाता है ऐसे में आपको आवश्यकता है अप-लॉक की.

4. MX प्लेयर: इस वीडियो प्लेयर में आप किसी भी फॉर्मेट की वीडियो को चला सकते हैं. बाकी प्लेयर्स कई बार कुछ फोर्मट्स को सपोर्ट नहीं करते हैं तो आप एक ही मोबाइल में एक से ज्यादा प्लेयर्स रखते हैं तो अब बस डाउनलोड कीजिये mx प्लेयर।

5 . क्लीनर स्पीड बूस्टर: कई बार आपके फ़ोन की स्पीड कुछ चीजों से धीरे हो जाती है, इसलिए आपको वक़्त से क्लीनर स्पीड बूस्टर का प्रयोग करते रहना चाहिए।

Related News