स्मार्टफोन में आज कल हम बहुत से गेम्स खेलते हैं। जब बोर हो रहे हों तो गेम्स समय काटने का अच्छा जरिया है। लेकिन कई ऐसे गेम्स भी आए जो काफी विवादित रहे और उन्हें बैन कर दिया गया।

टॉम्ब रैडर: टॉम्ब रैडर में लारा क्रॉफ्ट लीड कैरेक्टर में नजर आती है इसमें उसे एक साहसी और स्वतंत्र युवती के रूप में दिखाया गया है जो अपने साहसी पिता के रहस्यमय ढंग से लापता होने के पीछे की सच्चाई को जानने के लिए एक खतरनाक यात्रा पर निकलती है। इस गेम में उसे काफी बोल्ड लुक में दिखाया गया है। अश्लीलता से भरे कंटेंट के कारण ये गेम काफी लोकप्रिय हुआ। लारा के किरदार को भद्दे एक्शन सीन करते भी दिखाया गया है जो लोगों को पसंद नहीं आए और ये गेम बैन हो गया।

चोरी छुपे कौन देखता है आपकी व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो, ऐसे करें चंद सेकंड में चेक

ओवरवॉच: ओवरवॉच एक टीम आधारित मल्टीप्लेयर फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है जिसे ब्लिज़ार्ड एंटरटेनमेंट द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है। यह भारत के लोगों के लिए काफी विवादित गेम हैं। इस गेम में हिंदुओं की देवी माँ काली को लीड किरदार में प्रदर्शित किया गया हैं, जिसका नाम सिमेट्रा (Symmetra) है। इसमें सिमेट्रा कई एक्शन सीन करते हुए भी नजर आती है और भारतियों की आस्थाओं को ठेस पहुंचने के कारण इसे बैन कर दिया गया।

फोन में कर दें ये 3 सेटिंग, 72 घंटों तक चलेगी बैटरी!

बुली: इस गेम में काफी हिंसा दिखाई गयी हैं। स्कूली बच्चों के लिए बनाए गए इस गेम में काफी मारधाड़ दिखाई गयी हैं। गेम का मुख्य किरदार 15 साल का एक बच्चा हैं, जिसे जरुरत से ज्यादा हिंसात्मक प्रवर्ति में दिखाया गया हैं। जिसके बाद इसे बैन कर दिया गया।

Related News