दोस्तो वैसे तो दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं, लेकिन हम हाल ही कि बात करें तो टेलीग्राम ने हाल ही में लोगो के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है और अपने यूजर्स का अनुभव और बढ़ाने के लिए टेलीग्राम ने नए फीचर्स पेश किए हैं, जिसे यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कमाई के नए रास्ते प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

स्टार रिएक्शन:

नया स्टार रिएक्शन फीचर उपयोगकर्ताओं को टेलीग्राम स्टार्स का उपयोग करके अपने पसंदीदा चैनलों और कंटेंट क्रिएटर्स को सीधे दान करने की अनुमति देता है। यह नया फीचर दर्शकों को अपने पसंदीदा क्रिएटर्स का समर्थन करने का एक सीधा तरीका प्रदान करता है।

Google

स्टार सब्सक्रिप्शन:

स्टार सब्सक्रिप्शन के साथ, कंटेंट क्रिएटर्स अब एक्सक्लूसिव एक्सेस के लिए मासिक शुल्क लेकर अपने चैनलों का मुद्रीकरण कर सकते हैं। सब्सक्राइबर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट, अर्ली एक्सेस और वीआईपी लाइव स्ट्रीम जैसे फ़ायदे मिलेंगे। क्रिएटर्स कुछ ही

बॉट्स के लिए पेड मीडिया

टेलीग्राम ने बॉट्स के लिए पेड मीडिया पेश किया है, जिससे चैनल मालिक पेड फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। जिससे यह बॉट्स का उपयोग करने वाले व्यावसायिक खातों और चैनलों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है।

सुपर चैनल

सुपर चैनल सुविधा व्यवस्थापकों को उनकी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल या किसी अन्य चैनल के नाम से पोस्ट करने की अनुमति देकर अधिक नियंत्रण प्रदान करती है।

Google

iOS पर बेहतर दस्तावेज़ व्यूअर

iOS उपयोगकर्ताओं के लिए, टेलीग्राम के दस्तावेज़ व्यूअर को बेहतर बनाया गया है। अब, .pdf, .xls और .docx जैसे दस्तावेज़ टेलीग्राम ब्राउज़र के भीतर अलग-अलग टैब में खुलेंगे, जिससे फ़ाइलों और चैट के बीच स्विच करना आसान हो जाएगा।

Related News