pc: ontvnews.co.in

मोबाइल फोन पर स्क्रीन गार्ड को लेकर दुविधा आम है। कई लोगों का मानना है कि स्क्रीन प्रोटेक्टर के बिना टच बेहतर काम करता है। इसके विपरीत, दूसरों का मानना है कि यह डिवाइस को स्क्रैच और नुकसान से बचाता है। हालाँकि, सवाल उठता है: आपके फ़ोन के लिए कौन सा स्क्रीन गार्ड सही है? यहां, हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।

आजकल कुछ स्मार्टफोन बॉक्स में स्क्रीन प्रोटेक्टर के साथ आते हैं। अक्सर, ये टीपीयू (थिन-फिल्म थर्मोप्लास्टिक पॉलीयुरेथेन) स्क्रीन प्रोटेक्टर होते हैं। हालाँकि वे स्क्रीन को खरोंचों से बचा सकते हैं, लेकिन वे आकस्मिक क्षति को नहीं रोक सकते। यदि आप अपने डिवाइस को लंबे समय तक उपयोग करना चाहते हैं, तो सलाह दी जाती है कि उनका उपयोग न करें।

जिन लोगों के स्मार्टफोन बार-बार गिर जाते हैं, उनके लिए टेम्पर्ड ग्लास स्क्रीन गार्ड जैसे विकल्प चुनने की सलाह दी जाती है। ये रक्षक वास्तव में आपके फ़ोन के डिस्प्ले को नुकसान से बचाते हैं।

pc: tv9hindi

स्क्रीन गार्ड के टाइप:
स्थानीय बाजार में, विभिन्न प्रकार के स्क्रीन गार्ड जैसे 7डी, 11डी और कई अन्य उपलब्ध हैं, जो उपयोगकर्ताओं को भ्रमित करते हैं। आइए विभिन्न प्रकार के स्क्रीन गार्ड को समझें:

  • टीपीयू/पीईटी फिल्म स्क्रीन गार्ड
  • टेम्पर्ड ग्लास स्क्रीन गार्ड
  • प्राइवेसी स्क्रीन गार्ड
  • मिरर स्क्रीन गार्ड
  • सफायर स्क्रीन गार्ड
  • यूवी स्क्रीन गार्ड

pc: Hindustan

ऊपर बताए स्क्रीन गार्ड्स भी दो कटेगरी में आते हैं। एक है ग्लॉसी और दूसरा मैट फिनिश वाला। ग्लॉसी फिनिश में आपको काफी अच्छी फिनिश मिलेगी। इसमें भी एक ब्रांडेड होगा जो स्क्रीन रिफ्लेक्शन के साथ ऑरिजनल दिखेगा। दूसरा मैट फिनिश वाला स्क्रीन गार्ड लाइट रिफ्लेक्शन को कम देता है, इसमें कलर एक्यूरेसी सटीक नहीं होती है।

Related News