pc: aajtak

Google ने हाल ही में अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन, Google I/O 2024 की तारीख की घोषणा की। हर साल की तरह, Google इस साल भी एक नया Android वर्जन पेश करेगा, जिसका नाम Android 15 होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अपडेट के बाद यूजर्स वे अपने मोबाइल को स्विच ऑफ होने के बाद भी ट्रैक कर सकेंगे।

एंड्रॉइड फोन पर फाइंड माई डिवाइस सिस्टम की सीमाएं हैं। एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, Google एक नया फाइंडिंग एपीआई लॉन्च कर सकता है, जो डिवाइस के डिस्कनेक्ट होने के बाद भी प्रोडक्ट को सर्च करने में मदद करेगा।

फाइंड माई डिवाइस की सीमाएँ:
वर्तमान में, फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क केवल एक्टिव एंड्रॉइड और वेयर ओएस डिवाइस को ट्रैक कर सकता है। हालाँकि, भविष्य में इसमें सुधार किया जाएगा और डिवाइस बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी लोकेट किए जा सकेंगे। अगर यह फीचर पेश किया जाता है तो यह कई लोगों के लिए काफी उपयोगी होगा।

pc: Moneycontrol Hindi

विशेष हार्डवेयर की हो सकती है जरूरत

आगामी फीचर के लिए विशेष हार्डवेयर की आवश्यकता होगी, जो ब्लूटूथ कंट्रोलर को पावर देगा, खासकर जब डिवाइस बंद हो। साथ ही स्मार्टफोन में एक छोटी रिजर्व बैटरी रखी जा सकती है, जो इस फीचर के लिए काम करेगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से है.

pc: Hindustan

इस फोन में सबसे पहले आ सकता है ये फीचर:
रिपोर्ट बताती है कि यह फीचर सबसे पहले Google Pixel 9 सीरीज के लिए पेश किया जाएगा, जिसे इसी साल लॉन्च किया जाएगा। उसके बाद इस फीचर का विस्तार किया जाएगा और फिर यह Pixel 8 पर भी काम कर सकता है।

Related News