यदि आप अपने पुराने iPhone से अपने नए iPhone में अपना डेटा ट्रांसफर करना चाहते है लेकिन आपको इस बारे में पता नहीं है कि ये डेटा किस तरह ट्रांसफर करना है तो हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

एंड्रॉइड फोन के विपरीत, ऐप्पल आईफोन में क्विकस्टार्ट होता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के बगल में फोन रखकर सभी डेटा को ट्रांसफर करने की अनुमति देता है।


- अपने नए डिवाइस पर स्विच करें और इसे अपने पुराने डिवाइस के पास रखें। आपको अपना नया डिवाइस सेट करने का प्रांप्ट दिखाई देगा। हालाँकि, यदि आप अपने पुराने डिवाइस पर प्रांप्ट नहीं देखते हैं, तो आपको दोनों फ़ोनों को रिस्टार्ट करना होगा।

- अपने आईफोन को वाई-फाई या अपने डिवाइस के सेल्युलर नेटवर्क से कनेक्ट करें।
- अपने नए फोन पर फेस आईडी या टच आईडी सेट करें।

— फिर आपको यह चुनने के लिए कहा जाएगा कि आप अपना डेटा कैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं

—यदि आप अपना डेटा ट्रांसफर होने के दौरान अपने फोन का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, तो आप आईक्लाउड से डाउनलोड कर सकते हैं, अपने ऐप्स और डेटा को बैकग्राउंड में डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आप तुरंत अपने नए डिवाइस का उपयोग शुरू कर सकें।

—यदि आप सीधे अपने पिछले डिवाइस से ट्रांसफर करते हैं, तो आपको दोनों डिवाइसेज का उपयोग करने से पहले ट्रांसफर के पूरा होने की प्रतीक्षा करनी होगी।

— आपको अपने दोनों फोन को एक दूसरे के बगल में रखने की आवश्यकता होगी और डेटा माइग्रेशन प्रक्रिया पूरी होने तक दोनों उपकरणों को पावर में प्लग इन किया जाना चाहिए। नेटवर्क स्थितियों और ट्रांसफर किए जा रहे डेटा की मात्रा जैसे अलग अलग कारकों के कारण ट्रांसफर टाइम अलग अलग हो सकता है।

Related News