इंटरनेट डेस्क। चीनी कंपनी शाओमी ने अपने एमआई 6 एक्स स्मार्टफोन का ख़ास वेरियंट लॉन्च किया हैं। कंपनी ने अपने इस ख़ास स्मार्टफोन के लिमिटेड एडिशन ही रखे हैं।

शाओमी अपने इस ख़ास वेरियंट वाले फोन को 'हातसूने मीकू' कैरेक्टर की 10वीं सालगिरह पर लाया हैं। बता दे हातसूने मीकू, एनिमेशन से बनी एक वचुर्अल आइडल है जो पूर्वी एशियाई देशों में काफी पसंदीदा कॅरेक्टर हैं।

नए स्मार्टफोन वेरियंट को 'एमआई 6 एक्स हातसूने मीकू लिमिटेड एडिशन' के नाम से लॉन्च किया गया हैं। इस स्मार्टफोन में सभी फीचर्स नार्मल एमआई 6 एक्स जैसे ही हैं। इस ख़ास कस्टम डिज़ाइन वेरियंट को खरीदने पर यूज़र्स को एक गिफ्ट बॉक्स दिया जा रहा हैं, जिसमें एक हजार एमएच का पॉवर बैंक, एक टीपीयू बैक कवर और मेटालिक कलेक्टर्स कार्ड दिया जाएगा। पिछले साल भी कंपनी ने इस कैरेक्टर के लिए 'रेडमी नोट 4एक्स' ख़ास वेरियंट लॉन्च किया था।

जल्द ही शाओमी अप्रैल में चीन में लॉन्च किये गए 'एमआई 6 एक्स' को भारत में 'एमआई ए2' के नाम से लॉन्च करने वाली हैं। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित एंड्रॉयड वन फोन होगा। हातसूने मीकू एडिशन की कीमत 2,099 चीनी युआन हैं जो करीब 21,900 रुपये होती हैं। ये ख़ास एडिशन सिर्फ चीन के यूज़र्स के लिए हैं और इसे 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया गया हैं।

Related News