त्योहारी सीजन के दौरान स्मार्टफोन की मांग आसमान छू गई है। कोरोना अवधि के दौरान आर्थिक मंदी के बावजूद प्रीमियम हैंडसेट की बिक्री अक्टूबर में अधिक रही है। सैमसंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मोहनदीप सिंह ने कहा कि महंगे स्मार्टफोन के शेयर में वृद्धि के साथ, सैमसंग को इस सीजन में बिक्री में केवल 40 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है। इसी समय, इसकी औसत बिक्री मूल्य पहले की तुलना में तेजी से बढ़ रही है।


सिंह के अनुसार, सामान्य और मध्यम खंड सामान्य गति से बढ़ रहे हैं, जबकि हमारे महंगे फोन खंड तेज गति से बढ़ रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के अन्य व्यावसायिक अधिकारी भी इस प्रवृत्ति का अनुभव कर रहे हैं। मनीष शर्मा, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पैनासोनिक इंडिया और दक्षिण-पूर्व एशिया, ने कहा कि ब्रांड ने त्योहार की बिक्री में 30 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। टिकाऊ उपभोक्ता उत्पादों पर अच्छे आंकड़ों से भी मदद मिली है। "एलईडी टीवी की मांग आपूर्ति से आगे निकल गई है,।


पहले छोटे उपकरण जैसे उत्पादों को तैयार करना, ऑडियो एक्सेसरीज़ को खरीदारी के माध्यम से पसंद किया जाता था, लेकिन इस साल हमने फ्रिज और वाशिंग मशीन जैसे बड़े उपकरणों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। इसी तरह, सोनी इंडिया ने भी कहा कि उसके टीवी सेगमेंट में टीवी 55 इंच और उससे अधिक की मांग बढ़ी है। सोनी की तरह, सैमसंग ने 55 इंच या उससे अधिक बड़े टीवी, रेफ्रिजरेटर, स्वचालित वाशिंग मशीन और माइक्रोवेव ओवन की बिक्री में अच्छी वृद्धि देखी है। सेंसमैग के अनुसार, इस अतिरिक्त में सुविधा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।


अक्टूबर की शुरुआत में सैमसंग ने त्योहारी विज्ञापनों को लॉन्च करने के बाद प्रीमियम सेगमेंट 50 प्रतिशत बढ़ा है।

Related News