रिलायंस जियो ने चार नए 4 जी डेटा वाउचर लॉन्च करने की घोषणा की है, जो कि अतिरिक्त डेटा और टॉकटाइम मिनटों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं क्योंकि भारत में अधिकांश ऑफिस कोरोनोवायरस महामारी के कारण वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रहे हैं। नए 4 जी डेटा वाउचर 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये के लिए पेश किए गए हैं, और इनमें से किसी भी मौजूदा प्रीपेड प्लान के साथ क्लब किया जा सकता है, जिस पर Jio यूजर कोअधिक डेटा और एक्स्ट्रा नॉन जियो वॉयस मिनट प्राप्त होंगी।

11 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को अब 800 एमबी 4जी डेटा और अतिरिक्त 75 मिनट का नॉन-जियो टाइमटाइम मिलेगा। 21 रुपये में, यूजर्स को 2 जीबी 4जी डेटा और 200 एक्स्ट्रा नॉन-जियो मिनट मिलेंगे। 51 रुपये में, यूजर्स को 6GB एक्स्ट्रा डेटा और 500 एक्स्ट्रा नॉन-जियो मिनट मिलेंगे, और 101 रुपये में, यूजर्स को 1,000 मिनट एक्स्ट्रा नॉन-जियो मिनट के साथ 12GB एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 4G डेटा वाउचर को आप खरीद नहीं सकते और Jio यूजर्स को इन प्लान्स का लाभ उठाने के लिए एक अन्य एक्टिव रिचार्ज प्लान होना जरूरी है। इनकी वैलिडिटी प्राइमरी प्लान की वेलिडिटी तक ही रहेगी। वाउचर की समाप्ति के बाद, भविष्य के रिचार्ज में कोई डेटा या कॉलिंग मिनट आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। योजनाओं को लोगों को अतिरिक्त डेटा और कॉलिंग मिनट प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वाउचर का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इसके एक उदाहरण के रूप में समझते हैं। एक Jio प्रीपेड यूजर जो 129 रुपये के रिचार्ज प्लान (28-दिन की वैधता के साथ) रखता है और 11 रुपए वाला वाउचर रिचार्ज करवाता है तो उसे 800MB एडिशनल डेटा और 75 अतिरिक्त मिनट मिलेंगे।

Related News