Redmi स्मार्ट टीवी 32 और स्मार्ट टीवी 43 को बुधवार को भारत में लॉन्च किया गया। इसमें डॉल्बी ऑडियो, आईएमडीबी इंटीग्रेशन और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट सहित कई सुविधाएँ हैं। Redmi स्मार्ट टीवी मॉडल में डॉल्बी 5.1 सराउंड साउंड अनुभव भी है और यह नवीनतम पैचवॉल स्किन पर रन करता है। Xiaomi ने नए Redmi स्मार्ट टीवी मॉडल को एक नए Mi रिमोट के साथ बंडल किया है जिसमें एक डेडिकेटेड Google असिस्टेंट बटन, क्विक म्यूट और क्विक वेक सहित सुविधाएँ शामिल हैं।

Redmi स्मार्ट टीवी 32, Redmi स्मार्ट टीवी 43 की भारत में कीमत, उपलब्धता

भारत में Redmi स्मार्ट टीवी 32 की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है, जबकि Redmi स्मार्ट टीवी 43 की कीमत 25,999 रुपये है। नए Redmi स्मार्ट टीवी मॉडल देश में Amazon, Mi.com, Mi होम स्टोर्स और ऑफलाइन रिटेलर्स के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। टीवी की बिक्री अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 के पहले दिन और दिवाली विद Mi की बिक्री के साथ शुरू होगी। हालांकि इन त्योहारी सीजन की बिक्री की तारीखों का खुलासा नहीं किया गया है।

त्योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, Xiaomi ने एक ऑनलाइन घोषणा के दौरान कहा कि Redmi स्मार्ट टीवी 32 और स्मार्ट टीवी 43 एक विशेष उत्सव प्रस्ताव और कीमत के साथ उपलब्ध होंगे। हालांकि, सटीक विवरण की घोषणा बाद में की जाएगी।

रेडमी स्मार्ट टीवी 32, रेडमी स्मार्ट टीवी 43 स्पेसिफिकेशंस

Redmi स्मार्ट टीवी 32 और Redmi स्मार्ट टीवी 43 दोनों Android TV 11 पर पैचवॉल 4 के साथ आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलते हैं। IMDb इंटीग्रेशन के साथ-साथ यूनिवर्सल सर्च, किड्स मोड और लैंग्वेज यूनिवर्स सहित अन्य सुविधाएँ भी है। टीवी में Xiaomi का विविड पिक्चर इंजन भी शामिल है और इसमें डॉल्बी ऑडियो और DTS वर्चुअल: X सपोर्ट के साथ 20W स्पीकर हैं। इसके अतिरिक्त, बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए डॉल्बी 5.1 सराउंड साउंड है। Redmi स्मार्ट टीवी भी बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आते हैं और इनमें गूगल असिस्टेंट सपोर्ट प्रीलोडेड है।

रेडमी स्मार्ट टीवी 32 और रेडमी स्मार्ट टीवी 43 दोनों में एक नया एमआई रिमोट भी शामिल है जो डेडिकेटेड Google असिस्टेंट बटन के साथ आता है और क्विक म्यूट सहित सुविधाओं को ले जाता है जो आपको वॉल्यूम डाउन key को डबल टैप करके टीवी को म्यूट करने देता है। रिमोट में एक क्विक वेक फीचर भी शामिल है जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह पांच सेकंड से भी कम समय में टीवी चालू करने में मदद करता है।

नए Redmi स्मार्ट टीवी मॉडल पर वायरलेस कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ v5.0 शामिल हैं। टीवी में एंड्रॉइड डिवाइस को बड़े डिस्प्ले पर कास्ट करने के लिए लेटेस्ट मिराकास्ट ऐप भी शामिल है। इसके अलावा, एक ऑटो लो लेटेंसी मोड है।

नए रेडमी स्मार्ट टीवी मॉडल के पोर्ट में दो एचडीएमआई, दो यूएसबी 2.0, एक एवी, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, ईथरनेट और एक एंटीना पोर्ट शामिल हैं।

दो मॉडलों के बीच एक प्रमुख अंतर ये है कि, Redmi स्मार्ट टीवी 32 में 32 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जबकि रेडमी स्मार्ट टीवी 43 में 43 इंच की फुल-एचडी स्क्रीन है। दोनों मॉडलों में 16 मिलियन कलर शामिल हैं।

Redmi स्मार्ट टीवी मॉडल एक इको-फ्रेंडली इको-पैकेजिंग में आते हैं जिन्हें स्टोरिंग शेल्फ या कैट हाउस में बदला जा सकता है।

Related News