PC: pcquest

Redmi ने आधिकारिक तौर पर सोमवार, 12 फरवरी को भारत में Redmi बड्स 5 जारी किया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रसिद्ध ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन देश में रेडमी बड्स 5 पेश करेंगे। सितंबर 2023 में दुनिया के सामने पेश होने के बाद, Redmi बड्स 5 गैजेट अब भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।


माइक्रो-साइटें अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर चालू हैं, और खरीदारों को किसी भी हालिया घटनाक्रम के बारे में सूचित रहना चाहिए। गैजेट पर 12.4 मिमी टाइटेनियम ड्राइवर है। यहां Redmi बड्स 5 की विशेषताओं के बारे में यहाँ जानकारी दी गई हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

रेडमी बड्स 5: स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन

Redmi बड्स 5 का डिज़ाइन Apple और Samsung से प्रेरित है। बड्स AirPods Pro की तरह दिखते हैं, जबकि केस गैलेक्सी बड्स के समान है।


इन-ईयर हेडफ़ोन में टाइटेनियम डायाफ्राम के साथ 12.4 मिमी डायनेमिक ड्राइवर हैं। इनमें एक महीन घाव वाली 1.6 मिमी वॉयस कॉइल, एक N52 नियोडिमियम चुंबक और एक अलग ध्वनि कक्ष भी शामिल है।

बड्स ब्लूटूथ 5.3 के माध्यम से वायरलेस तरीके से कनेक्ट होते हैं। वे एंड्रॉइड और क्रोमओएस डिवाइसेज के साथ Google फास्ट पेयर सीमलेस पेयरिंग का समर्थन करते हैं। क्विक स्विचिंग के लिए उन्हें एक ही समय में दो उपकरणों से भी जोड़ा जा सकता है।

अधिकांश TWS हेडफ़ोन की तरह, वे ANC (एक्टिव नॉइज कैंसलेशन) की पेशकश करते हैं। इन्हें बाहरी शोर को 46 डीबी तक कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। बड्स में शोर कम करने के तीन स्तर हैं। इसमें एक पर्यावरण मोड और एक उन्नत ध्वनि मोड भी है।


इसके अलावा, IP54-रेटेड हेडफ़ोन कॉल और टच जेस्चर नियंत्रण के लिए आर्टिफिशल इंटेलिजेंस बेस्ड नॉइज कैंसलेशन प्रदान करते हैं। वे Xiaomi ईयरबड्स ऐप के साथ कंपेटिबल हैं, जिसका उपयोग अडेप्शन (एक इक्वलाइज़र सहित) के लिए किया जा सकता है।

ANC बंद होने पर, हेडफ़ोन एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक और चार्जिंग केस के साथ 38 घंटे तक चलता है।

Redmi बड्स 5: भारत में कीमत और उपलब्धता

Redmi बड्स 5 की भारत में कीमत 2999 रुपये (~$35) है। वे काले, सफेद या बैंगनी रंग में उपलब्ध हैं। यह एक्सेसरी 20 फरवरी से Mi.com, Amazon, Flipkart और ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए उपलब्ध होगी।

हालाँकि रेडमी बड्स 4 प्रो शानदार साउंड क्वालिटी, लंबी बैटरी लाइफ और एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन जैसी अत्याधुनिक तकनीकों का दावा करता है, लेकिन ड्राइवरों और बैटरी लाइफ के मामले में रेडमी बड्स 5 समग्र रूप से बेहतर है।

Related News