चीनी नंबर वन हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi ने पोको एफ1 स्मार्टफोन को खूबसूरत डिज़ाइन वो शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया था। न्यू ईयर के मौके पर फ्लिपकार्ट ने सेल का आयोजन किया है। जिसमें ये फोन बेहद सस्ता मिल रहा है। शाओमी के इस फोन में बेहतरीन फीचर्स और दाम कम होने की बजह से इस समय इसकी बिक्री भी खूब ज्यादा हो रही है। इस फोन में मिलता है 6.18 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस डिस्पले। ऊपरी हिस्से पर नॉच मौजूद हैं। इसका रेजोल्यूशन 1080×21600 पिक्सेल और एस्पेक्ट रेशों 18.7:9 है।

कैमरा

इस फोन में पीछे की तरफ दो कैमरा सेटअप दिया गया है। यह प्राइमरी सेंसर 12 मेगपिक्सल का सोनी आईएमएक्स 363 सेंसर वाला है। इसी सेंसर का इस्तेमाल Mi 8 और Mi Mix 2s जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में किया गया है। यह DSLR जैसी फोटोशूट लेने में सक्षम है। दूसरा डेप्थ सेंसर से लैस 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के दीवानों के लिए सामने की तरफ 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह एआई ब्यूटी, एचडीआर और सीन रिकॉग्निशन फीचर से लैस है।

बैटरी और कनेक्टिविटी फीचर्स

फोन में पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 4,000 एमएएच की बैकअप बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिहाज से 4जी+, वोल्टी, ब्लूटूथ, वाईफाई, युएसबी टाइप सी और 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक जैसे कई अन्य फीचर्स भी मिलते है। प्रोटेक्शन के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर कैमरा के ठीक नीचे दिया गया है।

कीमत

आमतौर पर इसके 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरज वेरिएंट को 19,999 में बेचा जाता है। लेकिन फ्लिपकार्ट सेल में 26 से 29 दिसम्बर तक इस फोन पर कई ऑफर्स है। आप एसबीआई कार्ड से भुगतान करते हैं तो 10 प्रतिशत के हिसाब से करीब 2,000 इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

Related News