इन दिनों युवाओं के बीच PUBG गेम काफी लोकप्रिय हो रहा है। आपने भी आपसे आस पास लोगों को या अपने दूसरों को यह गेम खेलते हुए या इसके बारे में बाते करते सुना होगा। लेकिन क्या आपने इस चर्चित गेम की कमाई के बारे में अंदाजा लगाया है। जबकि PUBG इन-ऐप परचेज में पहले से ही एक अच्छी राशि कमा रहा है, लेकिन वे निश्चित रूप से आपका डाटा बेचकर भी अच्छी राशि कमाते है। आइये जानते है इस चर्चित गेम की कमाई पर एक नजर -

इस लोकप्रिय गेम ने फरवरी माह में बिक्री के माध्यम से 103 मिलियन डॉलर कमाए हैं वहीं मार्च के महीने में इसने लगभग 223 मिलियन डॉलर कमाए है। अगर एक महीने के लिहाज से देखा जाए तो यह राशि बहुत अधिक है और यह राशि हर महीने तीन गुना हो रही है। यह भी कहा जा रहा है कि यह गेम सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में तीसरे नम्बर पर आ गया है।

अगर इस गेम के सबसे बड़े प्रतियोगी की बात करें तो Fortnite गेम इसका सबसे बड़ा प्रतियोगी है। अगर Fortnite गेम की बात करें तो इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट इसकी मल्टी-प्लेटफॉर्म तक पहुँच है और यह एक्सबॉक्स वन और पीएस4 और पीसी पर भी लॉन्च किया है। कार्टूनिश दिखने के कारण इस गेम को बच्चों के लिए PUBG की तुलना में अधिक अनुकूल माना जा रहा है।

Related News