फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि कोविद -19 महामारी के बीच कोविद रोगियों के इलाज के लिए देश में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद करने के लिए पेटीएम फाउंडेशन 3,000 ऑक्सिजन कंसेंट्रेटर डिवाइस (ओसी) का आयात करेगा। कंपनी ने भारत के लिए Oxygen (भारत के लिए Oxygen) नामक एक पहल शुरू की है। इसके माध्यम से वह इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ा रही है।

Paytm wallet to bank account this is the only way for money transfer - -  Jansatta

पेटीएम ने सोमवार को कहा कि पेटीएम फाउंडेशन ने 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के आयात के आदेश दिए हैं। इन पर करीब 4 करोड़ रुपए खर्च होंगे। कंपनी का उद्देश्य लोगों से दान में 10 करोड़ रुपये जुटाना है। Paytm Foundation ने 3000 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को सप्लायरों के साथ आयात करने की योजना बनाई है जो हॉस्पिटल्स क्लीनिक और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दिए जाएंगे। Paytm के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शंकर शर्मा ने कहा, "मैं अन्य स्टार्टअप इकाइयों और कंपनियों से आग्रह करता हूं कि वे इस अभियान में हमारे साथ जुड़ें और एक रुपये के हमारे योगदान को जोड़कर ऑक्सीजन कंसंटेटर नंबर दो की आपूर्ति करें।

आपको बता दें, भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई कंपनियां मदद के लिए लगातार आगे आ रही हैं। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी भारत को 135 करोड़ रुपये देने के बारे में सोमवार को ट्वीट किया। यह पैसा गेटइंडिया और यूनिसेफ को दिया जाएगा जिसकी मदद से वे सभी पीड़ितों को नकद और चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करेंगे जिनमें ऑक्सीजन सांद्रता आदि शामिल हैं।

Book LPG Cylinder by Paytm and get up to rs. 500 cashback : पेटीएम से बुक  करें एलपीजी गैस सिलेंडर और पाएं 500 रुपये का कैशबैक - Navbharat Times

इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने भी भारत को हर संभव मदद देने के बारे में ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, मैं भारत की मौजूदा स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार ने मदद के लिए कदम बढ़ाया है। Microsoft राहत प्रयासों का समर्थन करने और महत्वपूर्ण ऑक्सीजन एकाग्रता उपकरणों को खरीदने में मदद करने के लिए अपनी आवाज़, संसाधनों और प्रौद्योगिकी का उपयोग करना जारी रखेगा।

Related News