पूरी दुनिया में मशहूर पेटीएम ने भारतीय ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड सेवा लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड धारकों को कंपनी द्वारा हर प्रकार के लेन-देन पर कैशबैक के साथ कई तरह के ऑफर दिए जाएंगे। पेटीएम ने कहा है कि कंपनी अगली पीढ़ी के क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर रही है। पेटीएम क्रेडिट का लक्ष्य अगले 12 से 18 महीनों के भीतर 20 लाख कार्ड जारी करना है। पेटीएम क्रेडिट के अनुसार, कंपनी क्रेडिट कार्ड के लिए कई कार्ड जारी करने वाले ब्रांडों के साथ भी साझेदारी कर रही है। जिसके तहत एक सह-ब्रांड कार्ड जारी किया जाएगा।

इतना ही नही पेटीएम क्रेडिट कार्ड के साथ कई खास फीचर्स को भी जोड़ने जा रही है। कंपनी ने कहा कि खर्च करने के टिप्स इसके इस्तेमाल के आधार पर दिए जाएंगे। इसे ऐप के जरिए मैनेज किया जा सकता है। एटीएम की तरह ही यूजर्स पेटीएम क्रेडिट कार्ड के पिन को भी आसानी से बदल सकते हैं, ब्लॉक कर सकते है और पते को ऐप के जरिए अपडेट कर सकते है। कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता वास्तविक समय में अपने क्रेडिट कार्ड का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। धोखाधड़ी के लिए कार्ड का बीमा भी किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को प्रत्येक लेनदेन के साथ कैशबैक मिलेगा। कैशबैक पेटीएम गिफ्ट वाउचर के रूप में होगा जिसका इस्तेमाल पेटीएम इकोसिस्टम में किया जा सकता है। खबर के अनुसार, पेटीएम क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए, कंपनी ग्राहक के क्रेडिट स्कोर और पेटीएम लेनदेन के इतिहास / खरीद पैटर्न को आधार बनाएगी। इसके अलावा पीटम क्रेडिट कार्ड एप्लिकेशन की प्रक्रिया भी पूरी तरह से डिजिटल होगी।

Related News