pc: tv9hindi

अक्सर, हमें एक-दूसरे के साथ फ़ाइलें शेयर करने की आवश्यकता होती है, और कई लोग इस उद्देश्य के लिए विभिन्न शेयरिंग ऐप्स का उपयोग करते हैं। हालाँकि व्हाट्सएप का यूज फ़ाइलें भेजने के लिए भी किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए आमतौर पर इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। हालाँकि, व्हाट्सएप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो आपको इंटरनेट कनेक्शन के बिना फ़ाइलें शेयर करने की अनुमति देगा।

हाल ही में, व्हाट्सएप के लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा वर्जन में "People Nearby" नाम का एक नया फीचर देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फीचर बिना इंटरनेट कनेक्शन के दो व्हाट्सएप अकाउंट के बीच फाइल ट्रांसफर को सक्षम करेगा। बिना डेटा के फाइल शेयर करने के लिए आपको व्हाट्सएप में कुछ सेटिंग्स को एडजस्ट करना होगा और फिर आप आसानी से फाइल शेयर कर सकते हैं।

pc: tv9hindi

डेटा के बिना फ़ाइल ट्रांसफर

व्हाट्सएप अपडेट और नए फीचर्स को ट्रैक करने वाले पोर्टल WABetaInfo के मुताबिक, यह फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.9.22 पर उपलब्ध है। यह बिना इंटरनेट कनेक्शन के फ़ोटो, वीडियो, दस्तावेज़ और अन्य फ़ाइलें शेयर करने की अनुमति देगा।

हालाँकि, यह सुविधा केवल तभी काम करेगी जब आप व्हाट्सएप को आवश्यक अनुमतियाँ देंगे, जिसमें आस-पास के व्हाट्सएप डिवाइसों को अपना फ़ोन ढूंढने की अनुमति भी शामिल है।

pc: Popular Science

फाइल ट्रांसफर में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन

नई सुविधा के लिए मीडिया फ़ाइलों, स्थान और डिवाइस कनेक्शन के लिए भी अनुमति की आवश्यकता होगी। यूजर्स के पास किसी भी समय इन पर्मिशन्स को कैंसिल करने का विकल्प होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि "पीपल्स नियरबाई" सुविधा के माध्यम से ट्रांसफर की गई फ़ाइलें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगी, जिससे आपकी प्राइवेसी सुरक्षित रहेगी।

नहीं नजर आएगा फोन नंबर
फ़ाइल शेयरिंग के दौरान, आपका फ़ोन नंबर छिपा रहेगा और दूसरों को दिखाई नहीं देगा। यह फीचर क्विक शेयर की तरह ही काम करता है। वर्तमान में, यह टेस्टिंग फेज में है और केवल चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। एक बार परीक्षण पूरा हो जाने के बाद, व्हाट्सएप इस सुविधा को सभी यूजर्स के लिए पेश करने की योजना बना रहा है।

Related News