पिछले साल, Google ने खोज के लिए डार्क थीम की घोषणा की। आप क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स जैसे अधिकांश ब्राउज़रों पर खोज के लिए अपनी पसंदीदा थीम चुनने में सक्षम होंगे। खोज पृष्ठ में एक Google मुखपृष्ठ, खोज परिणाम पृष्ठ और खोज सेटिंग भी शामिल हैं। डार्क मोड थीम अब हर जगह है और पिछले साल इसे पेश करने के Google के कदम को उन उपयोगकर्ताओं द्वारा भी सराहा जा रहा है जो डार्क-कलर स्कीम का उपयोग करना पसंद करते हैं। बल्कि टेक्स्ट को हाइलाइट भी करती है जिससे पढ़ने में आसानी होती है।

अब तक जब आप खोज पर डार्क थीम का उपयोग कर रहे हैं, तो Google पिच काले रंग के बजाय एक ग्रेश टोन देता है। यूजर्स जब चाहें लाइट थीम का विकल्प भी चुन सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि Google सर्च पर भी डार्क मोड कैसे इनेबल किया जा रहा है, तो आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले अपने पीसी में कोई भी ब्राउजर ओपन करें।

अब http://www.google.com पर जाएं।

पृष्ठ के निचले दाएं कोने में दाएं कोने में सेटिंग क्लिक करें.

अब डार्क थीम पर क्लिक करें।

Google कथित तौर पर डेस्कटॉप पर खोज के लिए एक पिच ब्लैक थीम का परीक्षण कर रहा है। पहले भी बताया जा रहा है, डार्क थीम वर्तमान में एक ग्रेश टोन प्रदान कर रहा है। उनके सर्च पेज गहरे भूरे रंग के बजाय काले हो गए हैं।

जिसके साथ ही यूजर्स ने यह भी कहा है कि पहले देखे गए पेजों के लिंक और रंग भी नियमित रूप से थोड़े बोल्ड दिखने के लिए टिक कर सकते हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गूगल के होमपेज में कोई बदलाव नहीं किया गया है और कई यूजर्स ए/बी टेस्ट में लाइट ब्राउन का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। त्वरित सेटिंग्स पैनल नई पिच ब्लैक थीम को केवल 'डार्क थीम' के रूप में संदर्भित करता है।

Related News