अब इंस्टाग्राम का हर यूजर लिंक स्टिकर पर स्टोरी शेयर कर सकेगा, जानें पूरी डिटेल
यह स्टीकर फीचर हर यूजर के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन यह फीचर उन लोगों से भी छीना जा सकता है जो अक्सर इसके साथ गलत जानकारी शेयर करते हैं। या Instagram की नीति का उल्लंघन करें.

Instagram अब सभी को स्टोरीज़ में लिंक साझा करने की अनुमति देता है,
इंस्टाग्राम ऐप की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है और लोग इस पर अपनी पसंदीदा तस्वीरें पोस्ट करते हैं, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक मिले। हालांकि इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए सभी फीचर एक जैसे हैं, लेकिन कुछ खास फीचर्स हैं जो केवल वेरिफाइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं, जिनमें से एक लिंक शेयरिंग फीचर है।

इंस्टाग्राम ने इस फीचर की घोषणा माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर की है। पोस्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम ने जून में लिंक स्टिकर की टेस्टिंग शुरू की थी। लेकिन यह फीचर ऐप के वेरिफाइड यूजर्स या 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स के लिए ही था और अब यह फीचर इंस्टाग्राम के हर यूजर के लिए उपलब्ध होगा।

इंस्टाग्राम के मुताबिक यह स्टीकर फीचर हर यूजर के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन यह फीचर उन लोगों से भी छीना जा सकता है जो अक्सर इसके साथ गलत जानकारी शेयर करते हैं.
या Instagram की नीति का उल्लंघन करें. यह फीचर आम यूजर्स के साथ-साथ छोटे व्यापारियों के लिए भी उपयोगी होगा।

अगर आप इंस्टाग्राम के इस फीचर का इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसकी प्रक्रिया के बारे में बताते हैं।

स्टेप 1 - सबसे पहले स्टोरी को इंस्टाग्राम पर कैप्चर करें या अपलोड करें।

स्टेप - 2 फिर टॉप नेविगेशन बार से टूल स्टिकर चुनें।

स्टेप 3 - फिर स्टिकर में डालने के लिए लिंक पर क्लिक करें और अपना पसंदीदा लिंक पेस्ट करें। इसके बाद Done बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4 - आप इस स्टीकर को कहीं भी सेट कर सकते हैं और उसका रंग भी बदल सकते हैं।

Related News