नोकिया का एक नया फोन जल्द ही बाजार में लॉन्च होने वाला है। फोन को Nokia X50 कहा जा सकता है। इस फोन की सबसे खास बात यह है कि इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा, 120Hz स्क्रीन और 5G कनेक्टिविटी होगी। रिपोर्ट की मानें तो नया फोन नोकिया 8.3 5 जी का अगला संस्करण हो सकता है जिसे पिछले साल ही लॉन्च किया गया था। HMD पिछले कई दिनों से एक फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने की बात कर रहा है। उस स्थिति में ये फोन जवाब हो सकते हैं।

Video: नोकिया का 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन | NDTV Gadgets 360

यह कंपनी का पहला फोन होगा जिसमें इस तरह का डेशु कैमरा दिया जाएगा। फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। कंपनी 5G पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने की भी बात कर रही है। इसके अलावा अगर हम फोन के कुछ और स्पेक्स की बात करें, तो फोन में एक 6.5 इंच 120Hz डिस्प्ले होगा जो QHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ आएगा। फोन की बैटरी 6000mAh की होगी जो 22W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 775 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जाएगा जो अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। क्वालकॉम ने घोषणा की कि यह स्नैपड्रैगन 865 SoC का अगला संस्करण होगा। फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा होगा जो पेंटा लेंस सिस्टम के साथ आएगा। इसमें अल्ट्रा वाइड, डेप्थ सेंसर, मैक्रो और टेलीफोटो कैमरा होगा। कैमरा सिस्टम ZEISS ऑप्टिक्स को सपोर्ट करेगा। हालाँकि, यह फिलहाल पता नहीं चला है कि फोन को बाज़ार में कब लॉन्च किया जाएगा। लेकिन एचएमडी ने हाल ही में भव्य कार्यक्रम में घोषणा की थी कि फोन को एक्स सीरीज, जी सीरीज और सी सीरीज में लॉन्च किया जाएगा।

Nokia 9 Pureview : 2019 में होगा नोकिया का बड़ा धमाका, आएगा 6 कैमरों वाला  स्मार्टफोन

जबकि सबसे टॉप क्लास फोन Nokia X20 होगा। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। बता दें कि अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नोकिया पिछले कुछ समय से शक्तिशाली फोन लॉन्च कर रहा है। कंपनी अब अच्छे कैमरों और बढ़िया स्पेक्स पर ध्यान दे रही है। आने वाले समय में नोकिया फोन एक बार फिर बाजार में धूम मचा सकता है। लेकिन वर्तमान में कंपनी को बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

Related News