PC; Digital Trends

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप, व्हाट्सएप चैनलों के लिए 'Automatic Album Creation' नाम का एक महत्वपूर्ण फीचर पेश कर रहा है। यह फीचर उनके लिए बड़े काम का होगा जिनका खुद का व्हाट्सएप चैनल है, हालांकि इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है। ये फीचर व्हाट्सएप चैनलों के लिए ऑटोमेटिकली एल्बम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट कब जारी किया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

PC: Digital Trends

इस सुविधा के लाभ:
व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। इस फीचर के आने से व्हाट्सएप चैनल मैनेज करने वाले यूजर्स को मीडिया फाइल्स को ऑर्गेनाइज करना आसान हो जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि एक चैनल के अंदर शेयर की गई मीडिया फ़ाइलें एक एक एल्बम में स्टोर की जाएंगी। यूजर्स चैनल पर मीडिया शेयर करने के लिए सीधे इस एल्बम तक पहुंच सकते हैं। कई बीटा यूजर्स ने इस नए फीचर के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं।

PC: TechRadar

गौरतलब है कि व्हाट्सएप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है जो चैट को पिन करने की प्रक्रिया को सरल बनाता है। इस नए अपडेट के साथ, यूजर्स ग्रुप और निजी चैट दोनों में मैसेजेस को पिन कर सकते हैं, जिससे उन्हें ग्रुप या निजी चैट में खास मैसेजेस को हाइलाइट करने की अनुमति मिलती है। यह अपडेट iOS और Android दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

Related News