फेसबुक पर एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स लंबे समय से फेसबुक में डार्क मोड फीचर का इंतजार कर रहे थे। वहीं अब दुसरे तमाम कंपनी ने दुनिया भर के एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड को रोल आउट करना शुरू कर दिया। ऐसी जानकारी मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि इस फीचर को दुनियाभर के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।


रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि हम जानते हैं कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ता लंबे समय से फेसबुक में डार्क मोड के बारे में पूछ रहे हैं। फिर ऐसे यूजर्स को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि जल्द ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन में इस विकल्प को देखना शुरू कर देंगे। आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप में डार्क मोड सपोर्ट पहले से ही उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम की तरह, फेसबुक का इंटरफेस डार्क मोड में पूरी तरह से ब्लैक नहीं होगा।


जानकारी के अनुसार, इसमें फेसबुक के डार्क मोड में लोगो और आइकन के लिए सफेद लहजे के साथ एक ग्रेस्केल डिजाइन होगा। आपको बता दें कि इससे पहले मई में डार्क मोड को फेसबुक ने अपने सभी यूजर्स के लिए बेहतर और इमर्सिव डेस्कटॉप एप्लिकेशन पर रोल आउट किया था। डार्क मोड उपयोगकर्ताओं को कम चमक वाली सामग्री देखने की अनुमति देता है।


यह फीचर प्रकाश उपयोग के लिए स्क्रीन की चमक को भी कम करता है और यूजर्स के आंखों पर पड़ने वाले नुकसानदेह किरणों से होने वाले प्रभाव को कम करता है।

Related News