इंटरनेट डेस्क। हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता हॉमटॉम ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कदम रखा हैं। हॉमटॉम ने इस बाजार के लिए शुरुआत में ही तीन स्मार्टफोन एक साथ लॉन्च किये हैं। हॉमटॉम ने भारतीय बाजार में हॉमटॉम एच1, हॉमटॉम एच3, हॉमटॉम एच5 नाम के स्मार्टफोन पेश किये हैं। तीनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी हैं। ये सभी फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑउट-ऑफ-बॉक्स पर संचालित होंगे।

हॉमटॉम कंपनी के तीनों स्मार्टफोन तीन साल की वारंटी के साथ लाये गए हैं। इसके साथ ही इन फोन के लिए दो बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी हैं। तीनों ही वेरियंट में 64 बिट मीडियाटेक चिपसेट का इस्तेमाल किया गया हैं। सभी फोन वेरियंट के लिए डुअल रियर कैमरा और 4जी सपोर्ट भी मौजूद होगा। सबसे ख़ास बात ये हैं कि, कंपनी अपने सभी फोन का उत्पादन भारत में मेक-इन-इंडिया नेतृत्व के तहत करने का प्लान कर रही हैं।

भारतीय बाजार में हॉमटॉम एच1 स्मार्टफोन की कीमत 7,490 रुपये, हॉमटॉम एच3 की कीमत 9,990 रुपये और हॉमटॉम एच5 स्मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपये रखी गई हैं। हॉमटॉम एच1 और एच5 ब्लैक और गोल्ड कलर में बेचे जाएंगे। इसके अलावा हॉमटॉम एच3 ब्लैक, सिल्वर और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। हॉमटॉम ब्रांड के सभी स्मार्टफोन को भारत के सभी रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

पाठकों अगर आपको हमारे चैनल की ये जानकारी पसंद आई तो स्टोरी को अपने मित्रों के साथ शेयर करे और अपनी राय कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करें।

Related News