लोकप्रिय सदस्यता-आधारित स्ट्रीमिंग ऐप्प नेटफ्लिक्स, अपने सदस्यों के लिए आनंद लेने के लिए टीवी शो, फिल्मों और वेब श्रृंखला की एक विशाल लाइब्रेरी प्रदान करती है। आमतौर पर एक इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर करते हुए, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं को सामग्री को ऑफ़लाइन देखने का विकल्प भी प्रदान करता है। इसका मतलब है कि आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों में शामिल हो सकते हैं, जब आप इंटरनेट से जुड़े नहीं हैं। यहां इंटरनेट एक्सेस के बिना नेटफ्लिक्स का उपयोग करने के लिए एक चरण-दर-चरण टिप्स दिए गए हैं।

Google

ऑफ़लाइन देखने की सुविधा:

नेटफ्लिक्स अपने सदस्यों को ऑफ़लाइन देखने के लिए सामग्री डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना अपनी पसंदीदा फिल्मों और टीवी शो तक पहुंचने में सक्षम बनाती है।

वाईफाई पर सामग्री डाउनलोड करना:

ऑफ़लाइन देखने के लिए सामग्री डाउनलोड करने के लिए, अनावश्यक डेटा शुल्क से बचने के लिए मोबाइल डेटा के बजाय वाईफाई कनेक्शन का उपयोग करना उचित है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नेटफ्लिक्स पर सभी चीजें डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

Google

फिल्में और टीवी शो डाउनलोड करने के लिए कदम:

नेटफ्लिक्स ऐप खोलें: अपने डिवाइस पर नेटफ्लिक्स एप्लिकेशन लॉन्च करें।

एक्सेस डाउनलोड सेक्शन: डाउनलोड करने योग्य सामग्री तक पहुंचने के लिए 'माई नेटफ्लिक्स' पर नेविगेट करें और 'डाउनलोड' पर टैप करें।

सामग्री का चयन करें: उपलब्ध सामग्री के माध्यम से ब्राउज़ करें और उस फिल्म या टीवी शो का चयन करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

Google

डाउनलोड करें डाउनलोड करें: फिल्मों के लिए, बस डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। टीवी शो के लिए, उस विशिष्ट एपिसोड का चयन करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और इसके साथ जुड़े डाउनलोड आइकन पर क्लिक करें।

Related News