आज के डिजिटल युग में OTT प्लेटफॉर्म फिल्म, वेबसीरीज देखने की पहली पसंद बन गए हैं, जहां वो अपना पसंदीदा कंटेंट मोबाइल फोन, टीवी पर देख सकते हैं, ऐसे में अगर बात करें Netflix की तो यह करोड़ो लोगो की पहली पसंद हैं, लेकिन हाल ही में प्लेटफॉर्म ने Apple यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की हैं, Netflix बहुत ही जल्द अपनी सेवाएं इन iPhones और iPads के कई मॉडलों में बंद करने की तैयारी कर रहा है। Netflix का लक्ष्य नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगतता को सुव्यवस्थित करके उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाना है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

सेवा बंद करना: Netflix अब पुराने डिवाइस पर उपलब्ध नहीं होगा, विशेष रूप से वे जिन्हें iOS 16 या iPadOS 16 से आगे अपग्रेड नहीं किया जा सकता है।

प्रभावित डिवाइस:

  • iPhone 8
  • iPhone 8 Plus
  • iPhone X
  • iPad Pro (फर्स्ट जनरेशन)
  • iPad (फिफ्त जनरेशन)

Googe

अपग्रेड आवश्यकता: Netflix तक पहुँच जारी रखने और अपडेट प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को iOS 17 या iPadOS 17 या नए का समर्थन करने वाले डिवाइस पर अपग्रेड करना होगा।

ऐप कार्यक्षमता: हालाँकि प्रभावित डिवाइस पर Netflix ऐप कार्यात्मक रहेगा, लेकिन इसे आगे बढ़ने पर कोई नई सुविधाएँ या बग फ़िक्स नहीं मिलेंगे। उपयोगकर्ता अभी भी इन डिवाइस पर वेब ब्राउज़र के माध्यम से सामग्री स्ट्रीम कर सकते हैं।

Google

बदलाव का कारण: यह निर्णय नवीनतम तकनीक के साथ ऐप के प्रदर्शन और उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

आधिकारिक घोषणा लंबित: नेटफ्लिक्स ऐप के कोड से मिली जानकारी के आधार पर मैकरूमर्स द्वारा इस बदलाव की रिपोर्ट की गई है, लेकिन नेटफ्लिक्स की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है।

Related News