आज के समय में बहुत से लोग एक ही नेटफ्लिक्स अकॉउंट का इस्तेमाल करते हैं। कई लोग अपने दोस्तों के साथ भी उस अकॉउंट का पॉसवर्ड शेयर कर लेते हैं लेकिन अब ये आपके लिए मुश्किल होने वाला है। वास्तव में, लोकप्रिय ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स एक ऐसी सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को यह सत्यापित करने के लिए कहता है कि वे अकॉउंट होल्डर के साथ एक ही घर में रहते हैं। कंपनी ने कहा कि इसके जरिए पासवर्ड शेयर करना प्रतिबंधित होगा।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कुछ नेटफ्लिक्स यूजर्स को कंपनी द्वारा यह पुष्टि करने के लिए कहा गया है कि क्या वे अकॉउंट होल्डर के साथ रहते हैं। कंपनी ने यूजर्स को मैसेजऔर ईमेल के माध्यम से संपर्क किया है। हालांकि, दर्शक फिलहाल वेरिफिकेशन के बिना भी नेटफ्लिक्स देखना जारी रख सकते हैं। लेकिन शायद अगली बार जब वे नेटफ्लिक्स ओपन करेंगे, तो उन्हें ये मेसेज दिखाई देगा। ऐसी स्थिति में, आपको एक नया अकॉउंट बनाना पड़ सकता है।

नेटफ्लिक्स प्ले करते समय स्क्रीन पर ये मेसेज दिखाई देता है कि, "यदि आप अकाउंट होल्डर के साथ नहीं रहते हैं, तो आपको नेटफ्लिक्स देखने के लिए आपके खाते की आवश्यकता होगी।" नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने कहा, "इस परीक्षण के माध्यम से, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग केवल उन्हीं लोगों द्वारा किया जा रहा है जिन्हें इसकी अनुमति है।" नेटफ्लिक्स की सेवा की शर्तों में कहा गया है कि केवल एक ही घर में रहने वाले लोग एक खाते का उपयोग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में भारत में मोबाइल + नाम का एक प्लान पेश किया है। इसकी कीमत 299 रुपये है। फिलहाल इसका परीक्षण किया जा रहा है। नेटफ्लिक्स मोबाइल + योजना के तहत, उपयोगकर्ता एचडी गुणवत्ता में नेटफ्लिक्स कंटेंट देख पाएंगे।
.

Related News