क्या आपको ऑनलाइन कंटेंट देखना पसंद हैं, तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी हैं, क्योंकि दुनिया का पसंदीदा OTT एप NETFIIX जल्द ही चुनिंदा देशों में एक मुफ़्त, विज्ञापन-समर्थित टियर शुरू करने की योजना बना रहा है, जिससे आप बिना कोई पैसा खर्च किए Netflix का मज़ा ले पाएँगे।

Google

अब तक हम जो जानते हैं

इस नए टियर के यूरोप और एशिया में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालाँकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह बदलाव भारत में लागू होगा या नहीं।

Google

अगर यह मुफ़्त, विज्ञापन-समर्थित टियर भारत में आता है, तो उपयोगकर्ताओं को अब Netflix कंटेंट एक्सेस करने के लिए पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं होगी। वे कई तरह के शो और फ़िल्में मुफ़्त में देख पाएँगे, हालाँकि विज्ञापनों के साथ।

रिपोर्ट यह भी संकेत देती है कि Netflix अभी भी इस नए टियर के बारे में चर्चा के चरण में है। इससे पहले, कंपनी ने केन्या में एक मुफ़्त सेवा का परीक्षण किया था, जिसमें सीमित कंटेंट शामिल था, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था।

Gogole

नेटफ्लिक्स के रणनीतिक बदलाव

नेटफ्लिक्स तेज़ी से विकसित हो रहे प्रतिस्पर्धी परिदृश्य के जवाब में ये बदलाव कर रहा है। हाल के वर्षों में, कंपनी को Disney+, Amazon Prime Video और HBO Max जैसे प्लेटफ़ॉर्म से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा है। आगे रहने के लिए, नेटफ्लिक्स ने कई रणनीतियाँ लागू की हैं, जिसमें पासवर्ड शेयरिंग के खिलाफ़ नए नियम और कई सब्सक्रिप्शन मूल्य वृद्धि शामिल हैं।

Related News