जियो और नेटफ्लिक्स इंडिया के बीच गठजोड़ से ओटीटीआई सेवा प्लेटफॉर्म को बहुत फायदा हो सकता है और 2020 के अंत तक अन्य 4.6 मिलियन ग्राहक जुड़ सकते हैं। जियो ने अपने पोस्टपेड प्लान के साथ नेटफ्लिक्स मासिक सब्सक्रिप्शन की पेशकश शुरू की, जिसमें रु। यह सब्सक्रिप्शन 399 या उससे ऊपर के प्लान के साथ दिया जा रहा था। और इस ऑफर के भीतर केवल मोबाइल सब्सक्रिप्शन दिया गया था और उपयोगकर्ता किसी अन्य प्लान में भी अपग्रेड कर सकते हैं।


रिसाइंस जीयो के ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 1499 से अधिक होने के कारण, उन्हें नेटफ्लिक्स की मूल सदस्यता भी दी जा रही है। एक रिपोर्ट में पाया गया कि नेटफ्लिक्स इंडिया अपने औसत राजस्व पर भी उपयोगकर्ताओं को बढ़ा सकती है। और नेटफ्लिक्स 2020 तक एशिया प्रशांत के भीतर 25 मिलियन से अधिक ग्राहक जोड़ सकता है। और नेटफ्लिक्स के वैश्विक राजस्व के भीतर, Q3 2020 में भारत का योगदान 9% हो सकता है।


नेटफ्लिक्स इंडिया ने 8.9 करोड़ रुपये के लाभ के साथ वित्त वर्ष 2020 के तहत 923.7 करोड़ रुपये का नवीनीकरण किया है। पोस्टपेड प्लान जिसमें नेटफ्लिक्स के साथ-साथ अन्य ओटीटीआई प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉट स्टार वीआईपी आदि की सदस्यता शामिल है, नीचे समझाया गया है। आपको बता दें कि इस समय 399 पोस्टपेड प्लस प्लान के तहत ग्राहकों को 75 जीबी डेटा दिया जाता है और उसके बाद उन्हें रु। प्रत्येक प्लान के लिए 10 जीबी चार्ज किया जाता है और इस प्लान में 200 जीबी तक का रोलओवर डेटा भी दिया जाता है।


इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, एसएमएस और जियो कॉम्प्लिमेंट्री ऐप्स की सदस्यता मिलती है।

Related News