इंटरनेट डेस्क। स्मार्टफोन आज हम लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका हैं। हमारे छोटे-बड़े अधिकतर कार्य स्मार्टफोन के जरिये पूरे होते हैं। इंसान के सोने से लेकर जागने तक स्मार्टफोन हमारे साथ रहता हैं। लेकिन यही जरुरी स्मार्टफोन हमारी मौत का कारण भी बन सकता हैं, अगर हम इसके सुरक्षा सम्बन्धी निर्देशों का ध्यान नहीं रखें। पिछले काफी सालों से फोन के अंदर ब्लास्ट होने की तमाम प्रकार की ख़बरें सामने आती रही हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इसी साल पिछले महीने हुए एक स्मार्टफोन हादसे के बारे में, जिसमें मलेशियन वित्त मंत्रालय के लिए काम करने वाले क्रैडल फंड नाम की एक संस्था के सीईओ नाज़रीन हसन को अपनी जान गंवानी पड़ी। ख़बरों से पता चला कि, नाज़रीन हसन अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाकर सोए थे, लेकिन रात में ही उनके फोन में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने से पूरे बेड़ पर आग लग गई और उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

पुलिस छानबीन में सामने आया कि, नाजरीन के पास ब्लैकबेरी और हुआवई के दो स्मार्टफोन ​​थे, जिन्हें वे चार्जिंग में लगाकर सो गए थे। इसके बाद बीच रात ब्लास्ट होने से आग लगी और पूरे घर में धुँआ हो गया, जिसके कारण नाजरीन की दम घुटने से मौत हो गयी। हालांकि अभी तक हम इस बात की खबर कि पुष्टि नहीं कर सके हैं कि, ब्लास्ट किस ब्रांड के फोन में हुआ था। नाजरीन की मौत पर पुलिस और उनके घरवालों की राय अलग अलग थी।

नाजरीन के घर वालों के मुताबिक उनकी मौत फोन में धमाके से उड़े टुकड़ों के नाज़रीन के सिर में चुभने से हुई हैं, नाकि धुंआ में दम घुटने से। पाठकों हमारी राय हैं कि, आप अपने स्मार्टफोन को ओवरहिट होने से बचा कर रखें और ऑरिजिनल एक्सेसरीज़ का ही इस्तेमाल करें।

Related News