मोटोरोला ने अपनी सस्ती मोटो ई-सीरीज में Moto E6s को भी शामिल कर दिया है। मोटोरोला का यह नया स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा के साथ आता है और एक शानदार फोन है। आधिकारिक लॉन्च से पहले Moto E6s के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला और उस आधार पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको इस स्मार्टफोन का चुनाव करना चाहिए।

Moto E6s, Moto E6 Plus से काफी मिलता-जुलता है जिसे इस महीने की शुरुआत में IFA में लॉन्च किया गया था। फोन का डिज़ाइन कम बजट में भी काफी अच्छा है। इस कीमत पर उपलब्ध अन्य स्मार्टफोन की तुलना में इस स्मार्टफोन में कुछ नया नहीं है। रियर पैनल सिंपल है और रिमूवेबल बैटरी को बाहर निकालने के लिए फोन के फ्रेम को खींचा जा सकता है।

हमने Moto E6s के पॉलिश्ड ग्रेफाइट वेरिएंट का इस्तेमाल किया जो काफी रिफ्लेक्टिव है और इस पर दाग धब्बे भी आसानी से लग जाते हैं। रियर पैनल पहली बार में काफी भड़कीला लगता है। मोटोरोला फोन को रिच क्रैनबेरी रंग में भी पेश करता है, जिसमें साइड में रेड और बीच में काला रंग है।


मोटो E6 का रिमूवेबल बैक पैनल काफी रिफ्लेक्टिव और साथ ही फ्लिस्की है। स्वैपेबल बैक कवर का विकल्प उन लोगों को अपील कर सकता है जो समय-समय पर अपने फोन कवर को बदलना चाहते हैं। दिलचस्प बात यह है कि फोन में नैनो-सिम, माइक्रो-सिम स्लॉट और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट अलग हैं। फोन को आसानी से पकड़ कर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

6.1 इंच का एचडी + डिस्प्ले का इस्तेमाल आप सूरज की रोशनीं में भी आसानी से कर सकते हैं, लेकिन व्यूइंग एंगल्स अच्छे नहीं हैं, और कलर एक्यूरेसी भी थोड़ी कम है। फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 22 एसओसी द्वारा संचालित है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 3,000mAh की बैटरी है, जिसके साथ 10W चार्जर पेश किया गया है। यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड पाई पर रन करता है, जिसमें केवल दो अतिरिक्त मोटोरोला नोटिफिकेशन और एफएम रेडियो ऐप हैं।

Moto E6s का सॉफ्टवेयर इंटरफ़ेस क्लीन है, लेकिन स्टॉक एंड्रॉइड पर रन करने के बावजूद, यह फोन अपने प्रतिद्वंद्वी, रेडमी 7 के रूप में उतना तेज़ नहीं था।

Moto E6s में 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर द्वारा दिया गया है, जबकि 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। गूगल लेंस इसमें इंटीग्रेट है। लेकिन इसके अलावा, कैमरा ऐप में केवल पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर और एक ब्यूटीफिकेशन मोड ही है।

फोन की कीमत 7,999 रुपए है, और वे उन खरीदारों को लिए काफी अपीलिंग साबित होगा जो स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव और एक रिमूवेबल बैटरी चाहते हैं। मोटोरोला E6s अपने प्राइस ब्रैकेट में एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन यह स्थापित बजट चैंपियन के खिलाफ उतना अच्छा साबित नहीं होगा।

Related News