गर्मी का मौसम आते ही देश में कूलर AC की मांग बढ़ जाती है। आप कूलर को 1500 से 3 हजार तक की कीमत में खरीद सकते हैं। AC करीब 20 हजार से शुरू होते हैं परंतु यहां हम आपको एक कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसकी कीमत भी महज 400 रूपए ही है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसको हर कोई खरीद कर गर्मी में ठंडक का आनंद ले सकता है।

कंपनी ने इसको एयर कंडीशन कूलिंग फैन का नाम दिया है। इसमें ठंडी हवा के लिए किसी प्रकार की मशीन नहीं लगाई गई है लेकिन इसमें एक आइस ट्रे दी है। इस आइस ट्रे में आप आइस क्यूब्स रख कर जब चलाते हैं, तो यह आपको ठंडी हवा देने लगता है। इसमें ब्लेडलेस विंग्स भी दिए गए हैं जो 3 से 4 फिट के दायरे में हवा फेंकते हैं। देश के इस सबसे छोटे AC को आप USB की सहायता से भी चला सकते हैं।

इसको आप USB से पॉवर सप्लाई भी दे सकते हैं। इसको आप मोबाइल चार्जर, लेपटॉप, कंप्यूटर तथा पॉवर बैंक की सहायता से भी चला सकते हैं। यहां तक की आप इसको अपने मोबाइल से USB के जरिये कनेक्ट कर चला सकते हैं। आप इसको अपने साथ कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं तथा किसी भी स्थान पर रख कर आसानी से चला सकते हैं।

आप इसको ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। यह आपको इलेक्ट्रिक आइटम बेचने वाले कई स्टोर पर आसानी से मिल जाता है। लेकिन यदि आप इसको ऑनलाइन मंगवाना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट, ईबे, अमेजन, स्नैपडील के साथ साथ अन्य ई कॉमर्स साइट्स से आसानी से मंगवा सकते हैं।

Related News